‘हार्दिक को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का आइडिया भाई का था’

0
394

Sports News : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आल राउंडर हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री का था जिसका घरेलू टीम को फायदा मिला जिसने यहां तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पंड्या ने 72 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली जिससे भारत ने जीत के लिये 294 रन के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा किया। कोहली ने पंड्या की तारीफ करते हुए इस विस्फोटकीय आल राउंडर को टीम के लिये अहम बताया। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं इस जीत से सचमुच काफी संतुष्ट हूं। वह (पंड्या) स्टार है, उसमें गेंद से, बल्ले से अच्छा करने की काबिलियत है और वह क्षेत्ररक्षण भी अच्छा करता है। हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी। हमें एक विस्फोटक आल राउंडर की कमी खल रही थी। वह भारतीय क्रिकेट के लिये काफी अहम है।

हार्दिक को ऊपर बुलाने का फैसला रवि भाई का था
उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘उसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर बुलाने का फैसला रवि (शास्त्री) भाई का था। ’’ कोहली ने कलाई के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘कलाई के स्पिनरों का समर्थन करने की जरूरत है, उन्हें हमेशा विकेट से मदद नहीं मिलेगी लेकिन उनमें विकेट लेने की क्षमता है।’’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here