अपने पतले होठों को इस तरह से दें हॉट लुक

0
2039
Spread the love
Spread the love

Health Updates : कोई भी महिला यह नहीं चाहती है कि उसके होंठ पतले दिखें। खूबसूरती में पतले होंठो को धब्‍बा माना जाता है। अगर आपके होंठ एक हद से ज्‍यादा पतले हैं तो चेहरे की रौनक चली जाती है, ऐसे में हम आपको कई सुझाव दे सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि इसके लिए बोटॉक्‍स इंजेक्‍शन की सही सुझाव हो। कई हर तरह के घरेलू उपचार भी अपनाएं जा सकते हैं, अगर आपके होंठ पतले हैं। जैसे, चुकन्‍दर के रस से मसाज करने से होंठो में भारीपन आ जाता है और साथ ही साथ आपके होंठ, गुलाबी रंगत वाले भी हो जाते हैं।

पतले होंठो के लिए कई प्रकार के मेकअप टिप्‍स भी होते हैं। एक्‍सपर्ट का मानना है कि आप होंठो को मेकअप में खास दिखाने के लिए अलग-अलग शेड का इस्‍तेमाल चेहरे की बनावट के हिसाब से करें। डार्क और डीपर शेड, आपको बोल्‍ड लुक देते हैं लेकिन इसके लिए हर बार मेकअप करवाते समय आपको कोई एक्‍सपर्ट चाहिए हो। आपकी इस समस्‍या को ध्‍यान में रखते हुए बोल्‍डस्‍काई पतले होंठो के लिए कुछ मेकअप टिप्‍स और सुझाव लाया है जोकि निम्‍म प्रकार हैं:

हल्‍का शेड इस्‍तेमाल करें: एक्‍सपर्ट का मानना है कि होंठो को मोटा दिखाना हो, तो कभी भी डार्क शेड का इस्‍तेमाल न करें। हल्‍के शेड ही लगाएं। पेस्‍टल शेड, लिप्‍स को मैजिकल बना देते हैं।

डीप लाइनर्स लगाएं: कौन कहता है कि डार्क लाइनर्स अब फैशन में नहीं रहे। अगर आपके होंठ पतले हैं तो डार्क लाइनर्स ही लगाएं। कन्‍ट्रास्‍ट शेड की लिपिस्‍टक लगाने से आपके होंठ उभर कर आएंगे।

अपने होंठों पर कंसीलर लगाएं: क्‍या आपको पिक्‍चर क्लिक करते समस पाउट बनाने के बाद भी पाउट दिखाई नहीं देता है और दिक्‍कत होती है। ऐसे में आप कंट्रास्‍ट लिपिस्‍टक और लाइनर लगाने के बाद, हल्‍का सा कंसीलर का टच दें। इससे होंठो में हैवीनेस आएगी।

अगर आपको मैट्ट पसंद है: जिन फीमेल के लिप्‍स पतले होते हैं उनके लिए मैटी बेस्‍ट ऑप्‍शन है। इसके भी लाइट शेड की लगाएं,ताकि होंठो की रंगत और फीचर्स साफ उभरकर आएं।

ग्‍लॉस इफेक्‍ट दें: अपने लिप्‍स को पूरा मेकअप करने के बाद, ग्‍लॉसी इफेक्‍ट दें। इससे उनमें काफी शाइन आ जाएगी और वो चेहरे पर प्रॉमीनेंट करेंगे। आप इन 5 साधारण टिप्‍स को इस्‍तेमाल करते हुए अपने होंठो को अच्‍छा दिखा सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here