हरियाणा पुलिस का दावा- हनीप्रीत के बेहद करीब पहुंचे, जल्‍द होगी गिरफ्तार

0
1166
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : हरियाणा पुलिस अब तक डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत के बारे में पता नहीं लगा पाई है। उसके नेपाल भागने की चर्चा के मद्देनजर भारत – नेपाल सीमा पर उसकी तलाश में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां जुटी हुई हैं। बताया जाता है कि नेपाल के विराटनगर सहित कई जगहों पर जांच की गई, लेकिन उसके बारे में काेई सुराग नहीं लगा। दूसरी ओर, पंचकूला के पुलिस कमिश्‍नर एएस चावला ने कहा है कि हनीप्रीत नेपाल में नहीं है। पुलिस हनीप्रीत के काफी करीब पहुंच गई है और उसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हनी व आदित्य के बहुत नजदीक है पुलिस 
पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने जागरण को बताया कि हनीप्रीत नेपाल में नहीं है। उन्‍होंने कहा कि जांच और मामला संवेदनशील होने के कारण वह ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते। उन्होंने बताया कि हमारी जांच सही दिशा में चल रही है और हम उसके बहुत करीब हैं। जल्द हनीप्रीत और आदित्य इंसा को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नेपाल के विराटनगर सहित कई जगहों पर छापामारी
बताया जाता है कि हनीप्रीत के नेपाल के विराटनगर में एक डेरा अनुयायी प्रीतम सिंह के घर में छिपे हाेने की सूचना मिली थी। इसके बाद प्रीतम सिंह के घर आर उसके अासपास के क्षेत्र नेपाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के कर्मियों ने घेराबंदी कर तलाशी ली, लेकिन हनीप्रीत के बारे में कोई सुराग नहीं मिला।

नेपाल के मोरंग जिले के एसपी अरुण बीसी ने इस तलाशी की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि नेपाल में डेरा सच्चा सौदा के काफी अनुयायी हैं। उनकी गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है। दूसरी ओर, नेपाल – भारत सीमा से जुड़ी 1750 किलोमीटर सीमा पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां इस संबंध में कुछ बताने से परहेज कर रही हैं।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने नेपाल प्रशासन को हनीप्रीत के नेपाल में होने के संबंध में जानकारी दी है। उधर बिहार के रक्सौल के डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया व न्यूज चैनल को देखकर पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है। जब तक कोई सुराग और साक्ष्य नहीं मिलता है, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

खीरी के गौरीफंटा बॉर्डर से नेपाल पहुंची हनीप्रीत
जेल में बंद राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के मामले में जांच कर रही हरियाणा पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक हनीप्रीत नेपाल में है और बचने के लिए बार-बार अपनी लोकेशन बदल रही है। नेपाल पुलिस की मदद से हनीप्रीत की तलाश में छापेमारी की जा रही है पर अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक, हनीप्रीत को नेपाल के धरान-इटहरी इलाके में देखा गया है।

बताया जा रहा है कि हनीप्रीत गौरीफंटा बॉर्डर के रास्ते नेपाल पहुंची थी और धनगढ़ी से कंचनपुर व घोराही से होते हुए नेपाल में राम रहीम के किसी गुप्त अड्डे पर या किसी भक्त के घर छिपी है। इन सुरागों के मिलने के बाद नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश के कई जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

डेरा उपप्रधान पीआर नैन ने कहा, हनीप्रीत के डेरा आने के बारे में पता चला था
डेरा सच्चा सौदा के वरिष्ठ उप प्रधान डॉ. पीआर नैन से सिरसा एसआइटी ने ढाई घंटे पूछताछ की। हनीप्रीत के बारे में नैन ने बताया कि उन्हें तो दूसरे दिन पता चला कि हनीप्रीत डेरे में आई थी और चली गई। उन्होंने कहा कि वह डेरे में खेतीबाड़ी देखते हैं। सबके लिए अलग-अलग विंग बनी हैं।

नैन ने डेड बाडी से संबंधित प्रश्न पर कहा कि यह अस्पताल के सीएमओ बता सकते हैं। डेरे में अस्थियों को लेकर एसआइटी इंचार्ज कुलदीप बैनीवाल ने सवाल पूछे। नैन ने जवाब देते हुए कहा कि एक रिकॉर्ड भी सबमिट किया गया कि लोग मर्जी से दाह संस्कार के बाद अस्थियां देकर जाते हैं। जिन्हें वे पौधों में डालते हैं। अपनी बात के समर्थन में उन्होंने एक जर्मन वैज्ञानिक के शोध की रिपोर्ट की कॉपी भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here