आरएसएस चला रहा देश की सरकार, दलितों पर हो रहा अत्याचार : सुरजेवाला

0
1223
Spread the love
Spread the love

Kaithal News : कांग्रेस से मौजूदा विधायक व राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश की सरकार को भाजपा पार्टी के नेता नहीं बल्कि आरएसएस चला रहा है। देश के प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल दलित समाज का दोहरा शोषण कर रहे हैं। सुरजेवाला वाल्मीकि सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में दलित सब प्लान शुरू किया गया था ताकि समाज के लोगों को नौकरी व सरकार में हिस्सा मिल सके, लेकिन भाजपा ने पिछले दो सालों से इस प्लान को बंद कर दिया। कांग्रेस के शासन में नौकरियों में 92 हजार दलित समाज के लोगों का हिस्सा होता था जो अब मात्र आठ हजार रह गया है।

भाजपा सरकार के शासन में हर नौ मिनट में एक दलित पर अत्याचार हो रहा है। भाजपा सरकार बीजेपी के दलित विधायकों का ही अपमान करती है तो वह समाज के लोगों से ठीक व्यवहार कैसे कर सकती है। कांग्रेस ने प्री मैट्रिक योजना दलित समाज के बच्चों के लिए चलाई थी, जिसका साल का बजट 882 करोड़ होता था, लेकिन भाजपा ने इस बजट को घटाकर मात्र 50 करोड़ कर दिया है। बीजेपी के कार्यकाल में आज हर वर्ग दुखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here