मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया

0
468

Faridabad News, 15 July 2019 : किसी भी परिवार, व्यापार अथवा संस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए उस क्षेत्र के अनुभवी व्यक्तियों की आवश्यकता होती है। कुछ संस्थायें भी अपने शीर्ष पदाधिकारियों को समय समय पर कार्यशालायें आयोजित कर उन्हें दक्ष करने का प्रयास करती रहती हैं। इसी क्रम में आज देश की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के अंतर्गत दिल्ली प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच ने अपने दिल्ली एनसीआर की सभी शाखाओं के अध्यक्षों, महासचिवों, कोषाध्यक्षों एवं शाखा पदाधिकारियों को उनके कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए एक कार्यशाला फरीदाबाद शाखा के आतिथ्य में अरावली गोल्फ क्लब फरीदाबाद में आयोजित की।

मारवाड़ी युवा मंच के चुने हुए शीर्ष पदाधिकारियों को संजीव जैन ने संस्था द्वारा चलाई जा रही निःशुल्क कैंसर वैन को सुचारू रूप से चलाने के संदर्भ में तथा संगठन मे किसी भी पद के दायित्व को निभाने मे किन बिन्दुओं पर ध्यान रखना चाहिए, इस विषय पर सभी सदस्यों के साथ अपना अनुभव साझा किया। कपिल लखोटिया ने अतिथियों के आदर सत्कार की विधि एवम क्रम के संदर्भ में, जयपुर से विशेष रूप से पधारे केदार गुप्ता ने अपने अहंकार को काबू करने के संदर्भ में एवम फरीदाबाद की जानी-मानी प्रणेता डॉ ज्योति राणा ने विभिन उदाहरणों एवम अपने संस्मरणों द्वारा इस एक दिवसीय कार्यशाला में दिल्ली प्रान्त की 12 शाखाओं से आये पदाधिकारियों को संस्था को आगे ले जाने हेतु अमूल्य मंत्र दिए जिससे कार्यशाला के समापन पर सभी पदाधिकारी अद्भुत, अलौकिक एवम नवीन जोश से भरे दिखाई दिए।

हरियाणा सरकार में चेयरमैन भूमि सुधार के अजय गौर जी ने मुख्य अतिथि के रूप में संघ के संचालन से संबंधित उदाहरण देकर पदाधिकारियों में नई ऊर्जा भरने का सम्पूर्ण प्रयास किया।

इस कार्यशाला का आयोजन मारवाड़ी युवा मंच की फरीदाबाद शाखा के अध्यक्ष हुलास गट्टानी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक एवम अनोखे अंदाज में किया।

प्रांतीय उपाध्यक्ष विमल खंडेलवाल का मंच संचालन अभूतपूर्व था। अंत में शाखा के सचिव नारायण शर्मा ने तथा दिल्ली प्रांत की ओर से कार्यशाला संयोजक श्री ताराचंद लुनावत ने सभी का आभार ज्ञापन किया।

इस कार्यशाला के पश्चात दिल्ली प्रान्त के अध्यक्ष दिनेश चांडक की अध्यक्षता में दिल्ली प्रान्त की षष्टम कार्यकारिणी की सभा आयोजित की गई, जिसमें पूर्व में मारवाड़ी युवा मंच की दिल्ली प्रान्त में हुए कार्यों की समीक्षा एवम आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई।इस कार्यशाला में राष्ट्रीय /प्रांतीय पदाधिकारी निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल, युवा भवन के वाइस चेयरमैन पवन गुप्ता, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष निकुंज गुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्यालय मुनीश गुप्ता, रक्तदान राष्ट्रीय संयोजक पंकज बरडिया, प्रांतीय उपाध्यक्ष विमल खण्डेलवाल,रमेश सोलंकी, मुख्यालय गोपाल अग्रवाल, मोहित सर्राफ, सुषमा शर्मा, इंदु सिंघी, फरीदाबाद से मनीष अग्रवाल, भरत बेगवानी, मनीष मूंदड़ा, अनिरुद्ध गोयंका, दीपक तुलसियान, निकुंज गुप्ता, अंकुर गुप्ता, महेश लोचिब, हिमांशु शर्मा, राजेंद्र मूंदड़ा, वैभव तुलसियन, एवं दिल्ली एनसीआर से आए हुए सभी युवा साथी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here