धर्म के रास्ते पर ही चल कर हम दूसरों का कल्याण कर सकते हैं: महापौर सुमन बाला

0
701

Faridabad News : फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला ने कहा है कि धर्म से बढकर कोई दूसरा ऐसा रास्ता नहीं है जो कि दूसरे के कल्याण की तरफ जाता हो, इस कारण धर्म के रास्ते पर ही चल कर हम दूसरों का कल्याण कर सकते हैं। सुमन वाला बल्लभगढ की अग्रवाल धर्मशाला में श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा आयोजित संगीतमय श्री शिव महापुराण के मौके पर बोल रहीं थीं। इस मौके पर हरियाणा सरकार मे चैयरमेन धनेश अदलक्खा, फ्रेंड्स आटो के चैयरमेन अमरजीत चावला, आर पी एस ग्रुप के शांति भूषण गुप्ता, गोल्डन गलैक्सी के मालिक सुरेन्द्र कपूर, प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष तथा उद्योगपति नरेन्द्र गुप्ता, भारत विकास परिषद के क्षेत्रिय संगठन महामंत्री राजकुमार अग्रवाल, अग्रवाल सम्मेलन के बल्लभगढ अध्यक्ष तथा इलैक्ट्रोनिक्स डीलर एशोशिएसन के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, रोहतास पहलवान सेक्टर 55, पूर्व पार्षद दयाशंकर गिरी, प्रमोद तुगडीवाल, अरुण सर्राफ, गौ सेवा आयोग के चैयरमेन के पुत्र जितेन्द्र मंगला, प्रसिद्ध टैरो कार्ड रीडर रिचा चुटानी, जिले के खाद्य निरीक्षक पृथ्वी सिंह तथा कांग्रेसी नेत्री सीमा जैन प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा आयोजित यह शिव महापुराण की कथा आगामी 21 जनवरी तक चलेगी। इस मौके पर वृंदाबन के परम संत कृष्णास्वामी जी महाराज शिव महापुराण कथा का गुणगान कर रहे हैं। आज की कथा में हरणयाकस्यप के बध का वृतांत सुनाया गया तथा हद तो तब हो गई जब यहां पर आयोजित कथा के दौरान भजनों पर प्रदेश सरकार में चैयरमेन धनेश अदलक्खा अपने पैर नहीं रोक पाए तथा वह स्वामी कृष्णास्वामी जी महाराज के गाए हुए भजनों पर जमकर नाचे।

इस मौके पर श्री धनेश अदलक्खा ने कहा कि इस तरह के आयोजनो से मन तथा आत्मा दोनों ही पवित्र होतीं हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ में पहली बार शिव महापुराण का इतने बढे स्तर पर आयोजन हो रहा है जो कि अपने आप मे ंइस ऐतिहासिक शहर के लिए गौरब की बात है।

इस मौके पर बोलते हुए प्रमुख उद्योगपति व समाज सेवी अमरजीत चावला ने कहा कि इस तरह के आयोजन समाज के लिए जरुरी हैं तो शांति प्रकाश गुप्ता का कहना था कि कृष्णा स्वामी जी महाराज की आवाज में जादू है, गोल्डन गलैक्सी के मालिक सुरेन्द्र कपूर का कहना था कि इस आयोजन की भव्यता वास्तव में प्रशंसनीय है। राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि वह कृष्णा स्वामी जी के पुराने प्रशंसक रहे हैं पर इस कथा में जिस प्रकार से पूरी व्यवस्था है उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।कथा में उपस्थित भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता ने इस तरह के आयोजनों को समाज सुधार में जरुरी करार दिया। उनके अनुसार इस तरह के आयोजन सभ्य समाज के निर्माण की नींव हैं। जबकी युवा समाज सेवी राजेश अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से लोगो में परमार्थ की भावना पैदा होती है जिससे समाज का ही भला होता है।

प्रदेश सरकार मे चैयरमेन भानी राम मंगला के पुत्र जितेन्द्र मंगला ने कहा कि इस तरह के आयोजन अपने आम में समाज सुधार का काम करते हैं तो हमें इन आयोजनो में बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए। उपस्थित भक्तों को सम्बोधित करते हुए कांग्रेसी नेत्री सीमा जैन ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से देश व समाज दोनों को कुछ न कुछ सीखने को मिलता है।

उल्लेखनीय है कि इस आयोजन के दौरान आज प्रस्तुत सुंदर झांकियों को देख सभी दर्शक भावविभोर हो गए तथा स्वामी कृष्णा स्वामी जी के द्वारा प्रस्तुत भजनों का लोगों ने जमकर आनंद लिया। इस मौके पर बदरपुर से प्रधारे राजेन्द्र अग्रवाल कैलासी, सत्वन नागर, राधेश्याम बंसल कामा वाले, गोपाल प्रसाद अजरौंदा, रामौतार टीवीएस, रामकिशन(रामू) चंदावली वाले, ओम भट्टा पलवल, निरंजन सराय, प्रदीप कुमार जवाहर कालोनी, राकेश गोयल फरीदाबाद, गुरदयाल मंगला, रामपाल बंसल, वैश्य अग्रवाल समाज के लोकसभा क्षेत्र के प्रधान बलराम गर्ग तथा कहैन्या गर्ग प्रमुख रुप से उपस्थित थे। प्रसाद की व्यवस्था मार्केट कमेटी के पूर्व सदस्य हेमराज बंसल की तरफ से रखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here