गलत रास्ते पर चलने वालों का एक दिन सर्वनाश होता है : राजन मुथरेजा

0
1750
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 27 Sep 2019 : फरीदाबाद के एनएच 2 में जागृति रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित की जा रही रामलीला के कलाकारों ने श्रीराम व राक्षसी ताडक़ा के युद्ध का मंचन किया गया। श्रीराम द्वारा ताडक़ा का वध करते ही मैदान जय श्री राम के जय घोष से गूंज गया।

कमेटी के कलाकारों ने ताडक़ा वध, मारीच व सुबाहू से युद्ध आदि की लीला का मंचन किया। मंचन के तहत राक्षसों द्वारा हवन पूजा पाठ के दौरान विध्न डालने पर ऋषि विश्वामित्र का राजा दशरथ के महल में पहुंचना तथा राक्षसों के संहार के लिए राम व लक्ष्मण को मांग कर ले जाना, श्री राम द्वारा ताडक़ा का वध करना, ताडक़ा के मारे जाने के बाद मारीच व सुबाहू से युद्ध कराना व अहिल्या का उद्धार आदि लीला का मंचन किया गया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि भाजपा नेता राजन मुथरेजा ने बताया कि ताडक़ा वध मंचन में संदेश दिया गया कि गलत रास्ते पर चलने वालों का एक दिन सर्वनाश पक्का होता है। मंचन में यह भी संदेश दिया गया कि जिस तरह से ताडक़ा ने ऋषि-मुनियों का परेशान किया था, उसी प्रकार से आज आपराधिक किस्म के लोग आम आदमी की परेशानी बढ़ा रहे हैं। इससे पहले भगवान श्री राम, लक्ष्मण, भरत व शत्रुघ्न की बाल लीलाओं को प्रस्तुत किया गया। विश्वामित्र राम लक्ष्मण को धनुष विद्या सिखाकर अपने साथ लेकर जाते हैं। इससे संदेश दिया गया कि पुराने समय में जिस तरह से गुरुओं का आदर मान रखते थे, उसी प्रकार आज भी किया जाना चाहिए।

कमेटी के प्रधान योगेश भाटिया ने बताया कि रामलीला में राजा दशरभ की प्रीतम सिंह ने, गुरु विश्वामित्र की शिवम ने, भगवान राम की योगेश भाटिया ने, लक्ष्मण की हन्नी भाटिया ने, शत्रुघ्न की राकेश ने, भरत की सोनू ने तथा ताडक़ा की अप्पू ने बेहतरीन भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here