फरीदाबाद में भव्य ढंग से मनाया जाएगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह : उपायुक्त अतुल

0
1113
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 Aug 2019 : प्रदेश में राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम इस बार फरीदाबाद में होगा। यह कार्यक्रम बड़े ही भव्य ढंग से मनाया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त अतुल द्विवेदी दी। वे सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन फरीदाबाद के सेक्टर 12 नजदीक थाना सेंट्रल थाना ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा । राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण हरियाणा के माननीय राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य करेंगे । डीसी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिस अधिकारी को जो जिम्मेवारी मिले उसे निर्धारित समयावधि में पूरा कर के उपायुक्त कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक जिम्मेदारियां भी सौंपी। बैठक में डीसीपी विक्रम कपूर, डीसीपी महेंद्र वर्मा, डीसीपी लोकेंद्र ,एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, सीटीएम श्रीमती बैलीना, जिला राजस्व अधिकारी डॉ नरेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर कौर, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस अधिकारी को जो दायित्व मिले उसे निर्धारित समय पर पूरा करें । उन्होंने स्पष्ट किया है कि कार्यक्रम के दौरान जिस विभाग अथवा अधिकारी का जो दायित्व बनता है उसमें किसी तरह की ढिलाई बरती जाती है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से सुझाव लेते हुए सभी का कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी । उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम के मद्देनजर वाटर प्रूफ टेंट लगाने कि भी बात कही।

बैठक में ध्वजारोहण, लोगों को संबोधित करना,परेड की सलामी, मार्च पास्ट ,पीटी शो ,सांस्कृतिक कार्यक्रमों और स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों को सम्मानित करने सहित तमाम विषयों पर चर्चा हुई। उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान की अध्यक्षता में कार्यकारी अभियंता हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, कार्यकारी अभियंता सिंचाई विभाग, कार्यकारी अभियंता एमसीएफ और तहसीलदार फरीदाबाद की एक कमेटी का गठन किया है, जो कि ग्राउंड में सुविधाओं सुनिश्चित करवाएंगे ।

उपायुक्त ने कहा कि आगामी शनिवार व रविवार तथा छुट्टी के दिनों में भी कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय ना छोड़े। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सीटीएम श्रीमती वेलिना की अध्यक्षता में , जिला शिक्षा अधिकारी जिला, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की टीम की ड्यूटिया सुनिश्चित की गई। उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों ,पीटी शो, लेजियम डंबल, परेड सहित स्वतंत्रता दिवस समारोह के सभी कार्यक्रम बेहतर तरीके से तैयार करवाना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here