श्री सिद्धदाता आश्रम में धूमधाम से मनाई श्री गुरु पूर्णिमा

0
3412
Spread the love
Spread the love

गुरु वचनों को मानने वाले के जीवन में मंगल ही मंगल : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

Faridabad News : सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में श्री गुरु पूर्णिमा बड़ी धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर अधिपति श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि जो गुरु वचनों पर विश्वास करता है, उसके जीवन में मंगल ही मंगल होता है।

भारी बारिश के बावजूद यहां देश दुनिया से हजारों की संख्या में भक्तगण जुटे। जिन्होंने गुरु के प्रति अपनी निष्ठा जताई। इस अवसर पर अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की समाधि स्थल पर पूजन एवं प्रार्थना की। वहीं अन्य भक्तों ने दोनों आचार्य से अर्चना एवं प्रार्थना की।

महाराजश्री ने अपने प्रवचन में कहा कि गुरु भगवान नहीं हैं, लेकिन भगवान ने गुरु को अपने से बड़ा बना दिया है। भगवान भी गुरुतत्व से बंध गए कि वह अपने शिष्य को जो भी वादा करेगा, उसे भगवान अवश्य ही पूरा करेंगे। उन्होंने अनेक उदाहरणों के माध्यम से समझाया कि गुरु की शिक्षाओं पर अटूट विश्वास रखने वाले को परमात्मा भी मिलते हैं और उनकी कृपा भी प्राप्त होती है। ऐसे भक्त मुक्ति के अधिकारी हो जाते हैं।

इस अवसर पर आश्रम द्वारा प्रकाशित गुरु परम्परा पुस्तक का लोकार्पण किया गया। इसमें आश्रम की गुरु परम्परा एवं पूजन पद्धति के बारे में विस्तार से समझाया गया है। वहीं गायक लोकेश शर्मा के भजन का भी लोकार्पण महाराजश्री द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एसी चौधरी, विधायक ललित नागर आदि ने भी गुरु महाराज के प्रति अपनी आस्था का प्रकटन किया। यहां मशहूर गायक संजय पारिख ने सुमधुर भजनों पर भक्तों को जमकर झुमाया। हजारों की संख्या में भक्तों ने आशीर्वाद, प्रसाद एवं भोजन प्रसाद प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here