सैक्टर 30 क्राइम ब्रांच ने नकली भारतीय करंसी बनाने का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को दबोचा

0
1057
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : क्राइम dcp श्री लोकेंद्र सिंह IPS  के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुए सैक्टर 30 क्राइम ब्रांच फरीदाबाद की टीम ने एक ऐसे नौजवान युवक को गिरफ्तार किया है जो अपने घर पर ही नकली करंसी बनाकर उसे लोकल मार्केट में चला रहा था।
नोटबंदी के बाद छोटे नोटों की तंगी वाले माहौल को देखने के बाद आरोपी युवक के दिमाग में आईडिया आया कि क्यों ना घर में ही छोटे नोट बनाकर वह थोड़े थोड़े मार्केट में चलाया जाए,,,,
और इसी विचार के साथ आरोपी ने सो रुपए के नोट बनाने की तरकीब पर काम शुरू किया ,,,,क्योंकि  कोई भी आदमी जल्दी से सो रुपए की नोट पर शक नहीं करता है ,,इसी बात को ध्यान में रखकर  दिल्ली राजोरी गार्डन के रहने वाला एक पढा-लिखा युवक ने अपने घर पर ही प्रिंटर लैपटॉप और कट्टर की मदद से नकली नोट छापने का धंधा कर रहा था।
आरोपी पिछले 6-7 महीनों से यह काम कर रहा था। उसने अभी तक मार्केट में लगभग 10 से 12 लाख रुपए मार्केट में  चला चुका था चला ,,,,,,,,वह यह नोट ऑटो , सब्जी इत्यादि की रेहडी पर जहां कम पढ़े लिखे लोग रहते हैं उनके पास चला देता था।
 क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी संदीप मोर ने बताया  की गुप्त सूचना के आधार पर उसकी टीम ने आरोपी युवक को सैक्टर 31 एरिया से गिरफ्तार किया गया। यहां पर नकली नोट चलाने आया था।
पूछताछ  के आधार पर आरोपी के घर दिल्ली से लगभग 17 लाख रुपए नकली करंसी जिसमें सारे सो रुपए के नोट शामिल है बरामद किए गए है।
आरोपी अनमोल पुत्र विजय कुमार निवासी सुभाष नगर थाना राजौरी  गार्डन दिल्ली , के खिलाफ थाना सेक्टर 31 फरीदाबाद में  दिनांक 5 ,07,18 को अपराध से संबंधित धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था।
पुलिस टीम :- इंस्पेक्टर संदीप मोर, Si त्रिभवन ,Asi अनूप ,Asi  सतीश , हवलदार सोमबीर सिपाही योगेश , सिपाही संदीप ,सिपाही कपिल ,सिपाही प्रवीण
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है जिससे 16 लाख 59 हजार रुपये, लैपटॉप,  प्रिंटर, स्केनर और कटर बरामद  किए गए हैं,,, पूछताछ जारी है आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here