घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले लोगों किया जाएगा सम्मानित : पुलिस आयुक्त

0
1088
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 26 Jan 2019 : आपको बताते चलें कि दिनांक 22 जनवरी 2019 को NH-3 में डीएवी कॉलेज के नजदीक एक बाइक सवार बाइक स्लिप होकर सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था।
वहां पर मौजूद भीड़ घायल को देखती रही लेकिन किसी ने भी घायल बाइक सवार को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश नहीं की।
घायल की मदद के लिए भगवान बनकर ऑटो चालक साहिल वहां पर आया और उसने घायल को देखकर तुरंत ऑटो में बैठी सवारी को बिना पैसों की परवाह किए उतार दिया और घायल को ऑटो में लेकर बीके अस्पताल में एडमिट कराया।
ज्यादा चोट आने की वजह से घायल बाइक सवार को दिल्ली के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया था। घायल व्यक्ति की पहचान आजाद नाम एवं 22 साल उम्र से की गई है।
जिस पर श्रीमान पुलिस आयुक्त ने 70 वे गणतंत्र दिवस के मोके पर आज  घायल बाइक सवार को अस्पताल पहुंचाने वाले ऑटो ड्राइवर साहिल को उसके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए आज  मुख्य अतिथि श्रीमती संतोष यादव ( डिप्टी स्पीकर हरियाणा विधानसभा) के हाथो  ₹5000 रुपए कैश एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित कराया है।
पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार ने कहा कि ऑटो चालक साहिल ने बहुत ही प्रशंसा के योग्य कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि ऑटो चालक साहिल के द्वारा किया गया उत्कृष्ट कार्य और लोगो के लिए प्रेरणा का काम करेगा। अन्य लोग भी साहिल की तरह घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य करेंगे। फरीदाबाद पुलिस पहले भी एक्सीडेंट में घायल  को अस्पताल पहुंचाने वाले को एक हजार रुपए इनाम देती रही है,, लेकिन आज हम उसको ₹5000 का इनाम दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चौकी नंबर 3 में  तैनात  एड कांस्टेबल गाजी राम को भी प्रशंसा पत्र नकद इनाम दिया जाएगा। जिसने घायल युवक की मोटरसाइकिल के नंबर से नंबर नंबर के आधार पर उसका पता ढूंढ कर उसके परिवार को सूचित किया। घायल युवक अभी सफदरजंग ट्रामा सेंटर में उपचाराधीन है
उन्होंने कहा कि जो कोई भी रोड पर घायल व्यक्ति को हस्पताल पहुंचाएगा उसको सम्मानित किया जाएगा।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ऑटो चालक साहिल संजय कॉलोनी एसजीएम नगर का रहने वाला है जो ऑटो चला कर अपने परिवार का गुजारा करता है।
जनता से अपील:—
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में करे नई शुरुआत, कभी नहीं करेंगे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन:- पुलिस आयुक्त।
श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार ने फरीदाबाद की जनता से अपील करते हुए कहा कि आज गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सभी शहरवासी एक अनूठी पहल करें कि वह कभी भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन नहीं करेगा।
घायल बाइक सवार आजाद ने लगाया होता हेलमेट तो नहीं आती ज्यादा चोट:-
उन्होंने कहा कि अगर घायल बाइक सवार आजाद ने हेलमेट लगाया होता तो उनको ज्यादा चोट नहीं आती।
उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन पर चलते समय हेलमेट का इस्तेमाल करें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ना करें, एक अच्छे नागरिक होने का परिचय दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here