मोटर व्हीकल एक्ट के भारी जुर्माने से बचाने के लिए एनएसयूआई ने चलाया जागरूक अभियान

0
262

Faridabad News, 27 Sep 2019 : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने मैगपाई चौक से गुजर रही आम जनता को मोटर व्हीकल एक्ट के भारी जुर्माने से बचाने के लिए जागरूक अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं ने ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर लिखे हुए स्लोगन के माध्यम से जनता को जागरूक किया। इस दौरान जो लोग यातायात के नियमों का पालन करते हुए मिले उन्हें गुलाब का फूल भेंट किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश कृष्ण अत्री ने किया।

गौरतलब है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से भारी जुर्माना लगने की खबरें आ रही है। बल्लभगढ़ में एक बुलेट मोटरसाईकिल का 41000 का चालान कटा, गुरुग्राम में दुपहिया वाहन का 23000 का चालान कटा, एक ट्रक का 59000 का चालान कटा तथा एक ऑटो चालक का 43000 का चालान कटा।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट की आड़ में रहकर बीजेपी ने जो आम जनता की जेब काटने की साजिश रची उसमें एनएसयूआई इन्हें कामयाब नही होने देगी। उन्होंने कहा कि भारी जुर्माने लगाकर भाजपा सरकार सिर्फ अपने भंडार भरना चाहती है भाजपा को आम जनता की सुरक्षा की कोई फिक्र नही है। अगर फिक्र होती तो भारी जुर्माना लगाने से पहले यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त करते, रोड़ो में जो गड्ढे है उनसे निजात दिलाते, आये दिनों रोड़ो पर जाम लगते है उससे निजात दिलाते लेकिन यहाँ तो बिल्कुल उल्टा हुआ क्योंकि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार सुविधाएं तो दे नही पाई उल्टा भारी भरकम जुर्माना और लगा दिया।

अत्री ने कहा कि जबसे नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है तभी से सिर्फ आम जनता भारी जुर्माने की शिकार हो रही है। इस मोटर व्हीकल एक्ट के भारी जुर्माने का विरोध करते हुए एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने बीते सोमवार को केंद्र के परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का पुतला भी फूँका था लेकिन इसका विरोध देशभर में होने के बावजूद भी केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है।

इस मौके पर वाईएमसीए छात्रसंघ की जॉइंट सेक्रेटरी शिवानी कौशल, छात्र नेता आरिफ खान, दुर्गेश दुग्गल, दीपांशु, दिनेश कटारिया, योगेश दीक्षित, यश भारद्वाज, आकाश राय, अंकित वर्मा, भारत भारद्वाज, अनुज, खुशबू चौधरी, सुमित मंडल, विशाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here