80 लाख रुपए की लूट के मुकदमे में वांछित आरोपी निशांत टीकावली मोड से गिरफ्तार

0
1259
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 10 July 2020 : पुलिस आयुक्त महोदय, श्रीमान ओपी सिंह द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के के लिए दिए गए आदेश पर , डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद के निर्देश पर पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 को एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने फरीदाबाद और यूपी में हत्या, लूट, अवैध हथियार रखने जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी:-

1. निशांत @ लाला पुत्र विक्रम @ भिखारी निवासी गाँव नचोली थाना भूपानी।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर अवैध हथियार सहित आरोपी को टिकावली मोड फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है।

आरोपी के खिलाफ थाना भूपानी में अवैध हथियार रखने से संबंधित मुकदमा नंबर 96 दर्ज किया गया है।

प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी एक अपराधी किस्म का व्यक्ति है जोकि निम्नलिखित वारदातों में शामिल रहा है :-

वारदात नंबर 1
साल 2008 में आरोपी ने अपने साथी मनोज गाँव नचोली फरीदाबाद, अशोक गाँव आयानगर दिल्ली, निंदर गाँव पलान्जी दिल्ली व अंजनी कुमार निवासी बिहार के साथ मिल कर सह आरोपी निंदर के जीजा की गाँव मवाई इलाका थाना भूपानी फरीदाबाद में हत्या की थी। जिस पर मुकदमा न० 84 DT. 11.06.2008 U/S 302,34 IPC थाना भूपानी फरीदाबाद में दर्ज हुआ था। आरोपी उपरोक्त मुकदमे में गिरफ्तार हो चूका है।

वारदात नंबर 2
आरोपी उपरोक्त ने साल 2009 में अपने साथी संजीत गाँव गजरोला, जसबीर गाँव डैवता, दिनेश गाँव लडपुरा, आशु लडपुरा, अमित व रविंदर गाँव मथनोरा धरमेंदर गाँव चिती सभी जिला गौतम बुध नगर UP के साथ मिलकर ईलाका थाना दनकोर UP में स्कॉर्पियो सवार व्यक्तियो से हथियारों के बल पर 80 लाख रुपयों की लूट की थी। जिस पर मुकदमा न० 238/2009 U/S 395,397,414,216A,120B IPC थाना दनकोर UP दर्ज हुआ था। इस केस में आरोपी डासना जेल में बंद रहा है। आरोपी पिछले 5-6 वर्षो से अदालत से गैरहाजिर चल रहा है।

वारदात नंबर 3
साल 2018 में आरोपी उपरोक्त से मुकदमा न० 340 DT. 14.8.18 U/S 25-54-59 A. ACT PS NIT FARIDABAD में एक देशी पिस्तौल 315 बोर बरामद हुआ जिस में आरोपी नीमका जेल फरीदाबाद में बंद रहा है। जो अब आरोपी अदालत से जमानत पर है मुकदमा न्यालय में विचाराधीन है।

वारदात नंबर 4
कल 9 जुलाई 2020 को आरोपी निशांत को एक देशी पिस्तौल 315 बोर व एक जिन्दा रोंद 315 बोर सहित टिकवली मोड़ इलाका थाना भूपानी में काबू करके गिरफ्तार किया है। अवैध हथियार पर आर्म्स एक्ट के अंतर्गत थाना को भूपानी में मुकदमा नंबर 96 दर्ज किया गया।

डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी शराब पीने का आदि है जो बदमाश परवर्ती के लडको के साथ रहना पसंद करता है।

आरोपी निशांत का दोस्त युसफ पुत्र स्योराजुदीन निवासी आशियाना फ्लैट सेक्टर 56 फरीदाबाद जो की ईनामी बदमाश कुलभूषण निवासी नचोली के लिए काम करता है तथा मनोज नचोली जो हत्या के मामले में नीमका जेल में बंद है के लिए भी युसफ काम करता है।

आरोपी युसफ कई मुकदमो में वांछित है जिस की तलाश जारी है।

पूछताछ पर 31 वर्षीय आरोपी निशातं ने बताया की वह आठवी क्लास तक पढ़ा है और अविवाहित है। पिता स्वर्गवास हो चूका है और मॉ के साथ रहता है।आरोपी चार भाई व एक बहन है जो सभी शादी सुदा है आरोपी के तीन भाई अरविन्द, राजू व नरेश टैक्सी चलाते है जो सभी अलग -अलग रहते है।

आरोपी निशांत की गिरफ्तारी के बारे में थाना दनकौर यूपी पुलिस को सूचित किया गया है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश करके जेल भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here