शिवजयंती के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज ने निकाली शिव यात्रा

0
1399
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  शिवजयंती के अवसर पर नीलम बाटा रोड़ स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज केंद्र की ओर से शिव रथ यात्रा निकाली गई। इस यात्रा को मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, एसीपी क्राइम राजेश चेची एवं पूर्व डीसीपी पूर्ण चंद पंवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ यात्रा एनआईटी केंद्र से चलकर नेहरू ग्राउंड होते हुए एक नंबर पहुंची और वहां से वापिस केंद्र पर आकर संपन्न हुई।

इस मौके पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्थान सराहनीय कार्य कर रहा है। सेंटर में आने से शांति का अनुभव होता है और सकारात्मक परिवर्तन आते हैं। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा संस्थान है जो अध्यात्म के साथ-साथ जीवन शैली एवं मानवता भी सिखा रहा है। यह शोभा यात्रा सेंटर से चलकर एनआईटी-पांच से होते हुए बीके चौक से वापस सेंटर पहुंची। इस दौरान बहनों एवं माताओं ने सिर पर कलश रखकर यात्रा में भाग लिया। सेंटर में ध्वजारोहण कर योग किया गया।

इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज एनआईटी केंद्र की प्रमुख बीके ऊषा ने कहा कि शिवजयंति के मौके पर शिव पिता परमात्मा का जन्मदिन मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन शिव पिता ने लोगों को ज्ञान दिया था। इस अवसर पर बीके पूनम, बीके प्रिया, बीके सुन्दर भाई, योग शिक्षिका बीके ज्योति व अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here