9 कन्याओं को भोजन कराने की बजाय जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन देकर पुण्य कमाए : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

0
363

Faridabad News, 02 April 2020 : हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमारा देश देवी-देवताओं ऋषि-मुनियों का देश है, इसीलिए नवरात्रों में अष्टमी और नवमी के दिन व्रत खोलने वाले भी भाई ओर बहन 9 कन्याओं को भोज कराते हैं, लेकिन उन्होंने यहां अपील कि है इस बार अष्टमी और नवमी के दिन व्रत खोलने के बाद 9 कन्याओं को भोजन कराने की बजाय अपने आस-पड़ोस मोहल्ले में 9 जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन देकर देश हित में अपना योगदान दें और पुण्य कमाए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अपने आस- पड़ोस में रहने वाले जरूरतमंद लोगों को यदि सूखा राशन देकर उनकी मदद की जाएगी तो इससे बड़ा पुण्य और कोई नहीं लगेगा। ।

आज देश में कोरोनावायरस ने कोहराम मचा रखा है, जिसकी वजह से पूरे देश में लॉक डाउन है देश की जनता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल की अपील पर पूरा खरा उतर रही है ।

इसीलिए उन्होंने अपील की है कि सभी लोग इस आपदा के समय में एक दूसरे की मदद करें ताकि देश से इस बीमारी को भगाने का काम करेंगे और फिर से भाईचारा कायम होगा । परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज महाराणा प्रताप जैसे वीरों की गाथा को याद रखकर लड़ाई लड़नी है, उन्होंने बताया कि महाराणा प्रताप ने जंगलों में घास की रोटी खाकर समय गुजारा था और उसके बाद युद्ध जीत लिया था.

इसी प्रकार हमें भी सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के साथ मिलकर सरकार इस बीमारी को देश प्रदेश से दूर करने का काम करेगी ।उनका कहना है कि उनका की जान है तो जहान है।देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल की अपील पर पूरा खरा उतर रही है ।

इसीलिए उन्होंने अपील की है कि सभी लोग इस आपदा के समय में एक दूसरे की मदद करें ताकि देश से इस बीमारी को भगाने का काम करेंगे और फिर से भाईचारा कायम होगा । परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज महाराणा प्रताप जैसे वीरों की गाथा को याद रखकर लड़ाई लड़नी है, उन्होंने बताया कि महाराणा प्रताप ने जंगलों में घास की रोटी खाकर समय गुजारा था और उसके बाद युद्ध जीत लिया था .

इसी प्रकार हमें भी सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के साथ मिलकर सरकार इस बीमारी को देश प्रदेश से दूर करने का काम करेगी ।उनका कहना है कि उनका की जान है तो जहान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here