वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बढ़ते यमुना जल स्तर के बारे में जानकारी ली

0
850
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 Aug 2019 : हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से फरीदाबाद जिला मे बढ़ते यमुना जल स्तर के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा, व्यवस्था बारे अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि यमुना का जल स्तर बढ़ने से किसी भी प्रकार की जानमाल का नुकसान ना हो। इसके लिए प्रशासन ने मुस्तैदी से कार्य करना है।

वीडियो कांफ्रेंस में फरीदाबाद मंडल आयुक्त डॉ जी अनुपमा ने मुख्य सचिव हरियाणा केशनी आनंद अरोड़ा को फरीदाबाद व पलवल जिला में लोगों की सुरक्षा, व्यवस्था बनाए रखनें के लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए गए पुख्ता प्रबंधों बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, किसी भी प्रकार का जान -माल का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा ।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हरियाणा की मुख्य सचिव को अवगत कराया कि फ्लड कंट्रोल के मद्देनजर जिला में पुख्ता प्रबंध प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न गावों से लगभग पांच हजार परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है । फरीदाबाद व बल्लभगढ़ उपमंडल अधिकारी नागरिक को फ्लड कंट्रोल के लिए ओवर आल इंचार्ज नियुक्त किया गया है । उन्होंने बताया कि सभी एसडीएम अपनी पूरी टीम के साथ तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं । जिला के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में फ्लड कंट्रोल के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में राजसव तथा अन्य संबंधित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी दिशा-निर्देश की पूरी पालना कर रहे हैं । शहरी क्षेत्रों में सभी विभागों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त ने मुख्य सचिव को बताया कि जिला के गांव बसंतपुर, इस्मालपुर , भगवानपुर व बल्लभगढ़ उपमंडल के गांव मंझावली लतीफ़पूर, दहीपुर ,छायसा, मोहना आदि गांव में फ्लड कंट्रोल के मद्देनजर लगभग पांच हजार परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

वीडियो कांफ्रेंस में मंडलायुक्त डॉक्टर जी अनुपमा, उपायुक्त अतुल दिवेदी ,एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ तिलोकचंद ,सीटीएम श्रीमती बैलीना, डीआरओ डॉक्टर नरेश कुमार सभी तहसीलदारों सहित वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here