लिंगायज विद्यापीठ के निवर्तमान छात्रों के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह

0
36

Faridabad News, 11 May 2019 : लिंगायज विद्यापीठ, फरीदाबाद के संकाय और छात्रों ने आज अंतिम वर्ष के छात्रों को गर्मजोशी से विदाई दी। कॉलेज परिसर में विदाई पार्टी धूमधाम से मनाई गई। सभा ने शिक्षकों और छात्रों दोनों को उनके भविष्य के दृष्टिकोण सहित मुद्दों की विस्तृत श्रृंखला पर बातचीत करने का अवसर प्रदान किया। समारोह की शुरुआत जूनियर्स द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत से हुई। अंतिम वर्ष के छात्रों ने अतीत के बारे में याद किया और अपने शिक्षकों को जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करने के लिए धन्यवाद दिया। छात्रों ने अतीत के बारे में याद दिलाया, शिक्षकों को शिक्षा से लेकर व्यक्तित्व विकास और जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर बोलते हुए कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे ने कहा कि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने आपको इस अवसर पर आशीर्वाद दिया है। आपको सर्वशक्तिमान ईश्वर का आभारी होना चाहिए और आप जहां भी जाते हैं, ज्ञान का प्रकाश फैलाएं।

विद्यापीठ के कुलपति डा. डी.एन. ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि आप सभी अपने ज्ञान का उपयोग अपने लिए उत्कृष्ट करियर बनाने के लिए करने जा रहे हैं जहां आपके जीवन का नया अध्याय शुरू होता है। आपके पेशेवर जीवन की शुरुआत होने जा रही है और खुद को साबित करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। अंत में, मैं कहूंगा कि आप सभी विद्यापीठ का हिस्सा हैं और आप हमेशा रहेंगे। आपको जब भी सहायता, मार्गदर्शन या सहायता की आवश्यकता है, बस हमसे संपर्क करें, हम आपसे हाथ मिलाने से ज्यादा खुश होंगे।

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण एकल नृत्य, युगल गीत, समूह गीत, पंजाबी भांगड़ा, दक्षिण-भारतीय नृत्य आदि थे जो लिंगायज के छात्रों द्वारा किए गए। इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ शिक्षाविदों, सर्वश्रेष्ठ शिष्टाचार और शिष्टाचार, सर्वश्रेष्ठ आयोजकों, सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर और सर्वश्रेष्ठ खेलों के संदर्भ में सर्वश्रेष्ठ छात्रों को पुरस्कार और उपलब्धियों को प्रस्तुत किया। अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए केक काटने का समारोह भी आयोजित किया गया था, जहां विभिन्न विभागों से चुने गए सभी सर्वश्रेष्ठ नामांकनकर्ताओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था।

निवर्तमान छात्रों के अलावा, विदाई समारोह में आर.के. चौहान (प्रो-चांसलर), सीमा बुशरा (रजिस्ट्रार), शगुफ्ता जाबिन (एसोसिएट डीन एकेडमिक्स), प्रेम सलवान (अतिरिक्त रजिस्ट्रार), डीन, विभागाध्यक्ष और अन्य संकाय सदस्य भी मौजूद थे। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। विदाई समारोह के अंत में, विद्यापीठ के कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे और कुलपति डा. डी.एन. राव ने विजेताओं को आशीर्वाद दिया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। सभी छात्रों को शुभकामनाएं और उज्ज्वल भविष्य की प्रार्थना के साथ विदाई दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here