एसी नगर तोडफ़ोड़ के विरोध में जुलूस निकाल कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

0
1148
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Oct 2018 : पिछले दिनों एसी नगर स्थित तीन प्लॉटों से अवैध कब्जे हटाने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन की तरफ व्यापक स्तर पर तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के विरोध में एसी नगर के सैंकड़ों लोगों ने सोमवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकार समिति के बैनर तले बाटा चौक से एक जुलूस निकाला। जिसके बाद मंडल आयुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन पत्र भेजा गया।

तोडफ़ोड़ की घटना के विरोध में एसी नगर के सैंकड़ों लोग बाटा चौक पर इक्कठे हो गए। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में सामाजिक न्याय एवं अधिकार समिति के बैनर लिए हुए थे। सभी लोग नीलम बाटा रोड से जुलूस की शकल में चल पड़े। इस दौरान प्रदर्शनकारी नगर निगम और जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व संस्था के प्रधान दीनदयाल गौतम कर रहे थे। दीनदयाल गौतम ने बताया कि प्रशासन ने तोडफ़ोड़ की कार्रवाई गलत तरीके से की है। इस कार्रवाई के दौरान अनेक दुकानों और घरों को तोड़ कर लोगों को बेघर कर दिया गया है। यह लोग पिछले करीब 50 सालों से इन तीनों प्लॉटों पर रह कर अपनी रोजी रोटी कमा रहे थे। तोडफ़ोड़ के बाद प्रशासन ने प्लॉट से गुजर रहे रास्ते को भी बंद कर दिया है।

यह जुलूस नीलम बाटा रोड से होता हुआ नीलम चौक पर पहुंचा। नीलम चौक पर कुछ देर तक रूकने के बाद जुलूस मंडल आयुक्त के कार्यालय में पहुंचा। जहां उन्होंने मंडल आयुक्त जी अनुपमा की अनुपस्थिति में वहां मौजूद अन्य अधिकारी को राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की।
राजेश दास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here