पचास लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

0
1675
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आज कल जहां क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, सी आई डी जैसे TV सीरियल हमे दिन प्रतिदिन बढ़ रहे क्राइम के बारे सचेत करते है,,,

वही कुछ अपराधी परवर्ती के लोग इनका गलत फायदा उठा लेते है ऐसे ही एक सनसनीखेज मामले मे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सामने आया है।

श्री लोकेंद्र सिंह डीसीपी सेंट्रल ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि फरीदाबाद के जाने माने उद्योगपति अश्वनी पंचाल रोजाना की तरह जब दिन के समय अपने ऑफिस के कार्यो में व्यस्त थे उसी टाइम उनके फ़ोन कि घंटी बजी जैसे ही उन्होंने मोबाइल पर आई हुई काल को रिसिव किया काल करने वाले ने अपने आप को गूंज गैंग का सदस्य बतलाया और कहा कि अपने बेटे कि सलामती चाहते हो तो 50 लाख रूपये का इंतजाम कर लो नहीं तो जो होगा उसके लिए तुम स्वयम जिम्मेदार होगे।

डर के मारे शिकायतकर्ता ने तुरंत बिना देरी किये ये मामला पुलिस के संज्ञान में ला दिया जिस पर मुकदमा न० 720 दिनांक 12.07.18 धारा 384/506 IPC थाना सेंट्रल फरीदाबाद में दर्ज किया गया।

शिकायतकर्ता की सुरक्षा के मध्य नजर पर्सनल गनमैंन दे दिया ताकि उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा कि जा सके |

श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ ढिल्लो इस पर संज्ञान लेते हुये इस रगदारी के केस कि जांच अपराध शाखा सैक्टर 30 को सोंप अपराधियों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए थे।

अपराध शाखा सैक्टर 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप मोर ने DCP क्राइम फरीदाबाद IPS लोकेंदर सिंह जी के नेतृतव में एक स्पेशल टीम का गठन किया। टीम ने कड़ी मेहनत कर राहुल सुशील पुरोहित नाम के दो आरोपियों को थाना मुझेसर में ऐरिया मे मोबाइल स्नेचिंग केस में काबू किया।

पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने बताया कि पर्व मे छिने गया मोबाइल अनिल और गुरुदत्त को बेचा है उनके द्वारा किए गए कन्फेशन के आधार पर,,,

गुरुदत्त और अनिल को काबू किया गया , गुरूदत रंगदारी केस के शिकायतकर्ता के दूर का रिश्तेदार और अनिल गुरुदत का दोस्त है। दोनो आरोपियों को रगंदारी मांगने के केस में गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपीयो जिनका नाम गुरुदत पुत्र गिरधारीलाल निवासी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद व् अनिल पुत्र जितेंदर निवासी मकान पर्वतीय कॉलोनी फरीदाबाद ने पूछताछ पर बतलाया की हम दोनों नोएडा स्थित एक प्राइवेट लिमिटेड फर्म मे असिस्टेंट जनरल मैनेजर डिप्टी मैनेजर के पद पर नियुक्त है।

अनिल ने गहन पूछताछ के बाद यह भी बताया कि वह काफी समय से वो क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया व CID जैसे सीरियल जोकि हमें समाज में फैल रहे क्राइम एवं उससे बचने के तरीकों के बारे में अवगत कराते हैं को मै समय समय पर देखता रहता था।

इसी के चलते उसके मन में यह Idea आया और अपने एरिया में यह पता लगाया कि यहा पर चलते फिरते राहगीरों से मोबाइल फ़ोन कोन छीनता है।

फिर छीना हुआ मोबाइल फ़ोन व सिम मैने राहुल जो कि पहले भी कई स्नेचिंग की वारदातों में जेल जा चुका है से खरीदा ओर एक मोबाइल फ़ोन बिना बिल वाला चाइनीज मोबाइल , गफ्फार मोबाइल बाजार दिल्ली से खरीदा ताकि सारी की सारी वारदात ब्लाइंड हो जाये और पुलिस उन तक ना पहुच सके।

आरोपी अनिल ने यह भी बतलाया कि उसने लिव फॉर नेशन नाम से एक संस्था बना रखी है जिसका अध्यक्ष स्वयं आरोपी अनिल है।उसे पहले से इस बात का पता था कि शिकायत कृता अश्वनी एक सामाजिक व धार्मिक आदमी है जो धर्म इत्यादि के नाम पर पहले भी दान पुण्य करने में सबसे आगे रहता है क्यों ना इसको थोड़ा सा डरा-धमकाकर इस से पैसे ऐंठ लिये जाए और उन्हीं पैसों से चार पांच गाड़ियां खरीद गौ रक्षा दल के लिए फरीदाबाद शहर में लगा दी जाए जिससे मेरा नाम पूरे फरीदाबाद शहर में चमक जाएगा।

अनिल ने अपने दोस्त गुरुदत्त जोकि अनिल का दूर का रिश्तेदार है की मदद लेकर अश्वनी कुमार से 50 लाख रुपए की फिरौती यह कहकर मांगी वरना तेरे लड़के को उठा लेगें।

पुलिस टीम : – इंस्पेक्टर संदीप मोर, सब इंस्पेक्टर रविंदर कुमार, Asi सुभाष, Asi नरेंद्र कुमार, सिपाही मनोज कुमार, सिपाही अंशुल, सिपाही परवीन,

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिहं ने बताया की वारदात मे प्रयोग एक मोबाइल फ़ोन बरामद कर दोनों आरोपियो को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here