नई दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ दूसरा कुमार सानू पुरस्कार

0
960
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 18 Dec 2019 : हाल ही में, कुमार सानू पुरस्कार 2019 का दूसरा संस्करण सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। प्रमुख गायक कुमार सानू द्वारा इन पुरस्कारों की शुरुआत वंचित बच्चों के कल्याण के लिए की गई है, जबकि आर. के. सरकार ने दिल्ली में इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम में जानी-मानी हस्तियों को अपने-अपने क्षेत्र में उनके अद्भुत काम के लिए सम्मानित किया गया। ऐसे लोगों में कुमार सानू, सुखविंदर सिंह, बाबुल सुप्रियो, ममता शर्मा, मीरा चोपड़ा, राजपाल यादव, अशोक मस्ती, मो. सलामत और जेनिथ डांस कंपनी षामिल रहे। पुरस्कार की रात सुखविंदर, ममता शर्मा, और कई अन्य जैसे कई प्रसिद्ध गायकों ने अपने परफॉर्मेंस से समां बांध दिया।

नाइट की शुरुआत गणेश वंदना पर ज़ेनिथ डांस ग्रुप द्वारा प्रदर्शन के साथ हुई। सिंगर कुमार सानू ने कहा कि ‘मैंने इन अवार्ड नाइट का आयोजन वंचित बच्चों के कल्याण के लिए किया है। ऐसे में मैं सबसे अनुरोध करता हूं कि वे उन बच्चों को सपोर्ट करें, जो पढ़ाई करने की उम्र में ट्रैफिक सिग्नलों पर भीख मांगने को मजबूर हैं।’ इस दौरान उन्होंने अपना गीत ‘तुम देना साथ मेरा’ भी सुनाया।

कुमार सानू ने जाने-माने अभिनेता राजपाल यादव को पुरस्कार प्रदान किया, जिसके बाद राजपाल यादव ने कहा, ‘मैं उन सभी का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझे यहां आमंत्रित किया। एक अभिनेता होने के नाते मुझे सिंगर्स अवॉर्ड की रात में उपस्थित होने के लिए सम्मानित किया गया।’ उन्होंने उद्योग में शुरुआती दिनों के अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने अपने हास्य अभिनय से भी लोगों को हंसाया।
कार्यक्रम में उपस्थित सुखविंदर सिंह ने गायक बाबुल सुप्रियो की सराहना की। जब बाबुल मंच पर गा रहे थे, तब सुखविंदर ने उनके संगीत कौशल के लिए उनकी सराहना की और उनसे गीत गाने का अनुरोध किया, क्योंकि उन्हें संगीत का बहुत गहरा और अच्छा ज्ञान था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here