‘हेट स्टोरी-4’ में आग लगाने को तैयार पंजाबी कुड़ी इहाना ढिल्लन

0
2642
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : क्या आप इहाना ढिल्लन के नाम से परिचित हैं! न्हीं, तो फिर जरा अपने दिमाग पर जोर डालिए और पंजाबी की सुपरहिट फिल्मों ‘डैडी कूल मुंडे फूल’ और ‘टाइगर’ को जेहन में लाइए। इन फिल्मों में इहाना ने क्या गजब ढाया था। अगर अब भी आप कुछ याद नहीं कर पा रहे हैं, तो फिर 9 मार्च तक इंतजार कीजिए, क्योंकि उस दिन जब बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘हेट स्टोरी’ सीरीज की चैथी फिल्म ‘हेट स्टोरी 4’ रिलीज होगी, तो सबको पता चल जाएगा कि इहाना ढिल्लन क्या बला है।

दरअसल, पंजाबी फिल्मों में कातिलाना जादू चलाने के बाद इहाना फिल्म डायरेक्टर विशाल पंड्या की ‘हेट स्टोरी-4’ से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। फिल्म 9 मार्च को रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। अपनी इस डेब्यू बाॅलीवुड फिल्म के बारे में इहाना ने बताया, ‘दरअसल टी-सीरीज की कास्टिंग टीम से मुझे एक कॉल मिला। मुझे बताया गया कि उन लोगों ने मेरी पंजाबी फिल्म ‘टाइगर’ को देखा है और उस फिल्म में मेरा प्रदर्शन उन लोगों को पसंद आया। इसके बावजूद मुझे ‘हेट स्टोरी 4’ में काम करने को लेकर थोड़ा संशय था, क्योंकि मैं बोल्ड किरदार के साथ बॉलीवुड में एंट्री नहीं करना चाहती थी। इसकी वजह यह थी कि साल 2012 में आई विवेक अग्निहोत्री निर्देशित इस सीरीज की पहली फिल्म में बंगाली एक्ट्रेस पाओली दाम ने सनसनीखेज तरीके से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तो वहीं 2014 में आई विशाल पंड्या निर्देशित इस सीरीज की दूसरी फिल्म ने पंजाबी और साउथ की फिल्मों की हिट एक्ट्रेस सुरवीन चावला को रातोंरात बॉलीवुड में भी सुर्खियों में ला दिया था। जबकि, दो साल पहले आई इस सीरीज की तीसरी फिल्म में भी दर्शकों ने एक्ट्रेस जरीन खान को पहली बार बेहद बोल्ड अवतार में देखा था। स्वाभाविक तौर पर ‘हेट स्टोरी’ सीरीज की चैथी फिल्म को लेकर भी मेरे मन में ऐसा ही कुछ भाव था। मेरे मन में यह बात घुसी हुई थी कि अगर आप ऐसी फिल्म से शुरुआत करते हैं, तो आप केवल उसी प्रकार की भूमिकाएं पा सकते हैं, क्योंकि बाॅलीवुड का दस्तूर रहा है कि आप जैसा काम करते हो, आपकी छवि वैसी ही बनती है।

इसलिए पहले मैंने इस फिल्म के लिए इनकार कर दिया था, क्योंकि मैं इतने बोल्ड किरदार के साथ बॉलिवुड में अपना करियर शुरू नहीं करना चाहती थी, लेकिन जब फिल्म की टीम के साथ दूसरी बार मेरी मुलाकात हुई, तो मैंने पूरी कहानी सुनी। कहानी सुनने और फिल्म में अपने किरदार के बारे में और ज्यादा जानने के बाद मैंने फौरन ‘हां’ कह दिया, क्योंकि मुझे पता चल गया था कि ‘हेट स्टोरी-4’ पिछली तीन फिल्मों की तरह नहीं है, बल्कि यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। इसकी कहानी बहुत अच्छी है। दरअसल, यह अपनी पूर्ववर्ती तीनों फिल्मों की तरह नफरत की कहानी नहीं है, बल्कि यह बदला लेने की कहानी है।’

इस फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई के दौरान ही मॉडलिंग की शुरुआत कर चुकी इहाना ने कहा, ‘फिल्म में मेरी एक कॉरपोरेट लड़की रेशमा की भूमिका है, जो फिल्म की कहानी पर जबरदस्त और प्रभावी असर डालती है। इसलिए एक अभिनेत्री के रूप में मैंने सोचा कि यह मेरे लिए एक बेहतरीन शुरुआत है, क्योंकि इसके जरिये मुझे देश की सबसे बड़ी प्रोडक्शन हाउस में से एक टी-सीरीज के साथ काम करने का मौका भी मिल रहा था।’ फिल्म में अपनी भूमिका की तैयारी कैसे की, के बारे में पूछने पर इहाना ने बताया, ‘इस रोल को समझने एवं उसी रूप में पर्दे पर साकार करने के लिए हमने निर्देशक विशाल पंड्या के साथ एक महीने की एक कार्यशाला की। उसके बाद मुझे पता चला कि एक कॉरपोरेट लड़की का मेरा किरदार ‘ग्रे’ शेड वाला है, इसलिए इसमें भरपूर विविधताएं हैं। इसी वजह से फिल्म में मेरे अभिनय को उनके लुक के बजाय ज्यादा महत्व दिया गया है और इसलिए मैं इस फिल्म को लेकर काफी उत्सुक भी हूं। इस फिल्म में गुलशन ग्रोवर भी काफी समय बाद फिर से नजर आने वाले है और उनका भी इस फिल्म में बेहद अहम किरदार है। फिल्म की कहानी समीर अरोड़ा ने लिखी है और इसका निर्देशन विशाल पांड्या ने किया है।’

यह पूछने पर कि रील लाइफ की रेशमा एवं रियल लाइफ की इहाना के बीच क्या और कितनी समानताएं हैं, तो इहाना ने कहा कि वास्तविक जीवन में रेशमा और इहाना के बीच बिल्कुल भी समानताएं नहीं हैं। रियल लाइफ में मैं एक साधारण लड़की हूं, जो हर समय मुस्कुराती रहती है, लेकिन दूसरी तरफ रेशमा बहुत जिद्दी है, लेकिन मजबूत इरादों वाली भी है। दोनों के बीच एकमात्र समानता यह है कि दोनों ही बहुत आसानी से भावुक हो जाती हैं। चूंकि यह मेरे रियल लाइफ से बहुत अलग कैरेक्टर है, इसलिए यह बेहद चुनौतीपूर्ण भी था। मेरे लिए थोड़ा मुश्किल भी था, लेकिन ऐसा अद्भुत काम और किरदार हर किसी को नहीं मिलता है। इसलिए इस किरदार को जीने में बहुत मजा आया।

खास बात यह है कि बहुत जल्द अर्जुन रामपाल की आने वाली फिल्म ‘नास्तिक’ में भी इहाना एक कैमियो के रूप में नजर आने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here