वाईएमसीए यूनिवर्सिटी से कॉलेज को जोडऩे के लिए युवा आगाज द्वारा हस्ताक्षर अभियान शुरू

0
476

Faridabad News, 20 sep 2018 : फरीदाबाद, पलवल और मेवात जिले के सभी सरकारी एवं प्राईवेट कॉलेजों को एमडी यूनिवर्सिटी से हटा कर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के साथ जोडऩे की मांग को लेकर छात्र संगठन युवा आगाज ने फरीदाबाद के सरकारी नेहरू कालेज पर 50 मीटर कपडे के उपर छात्र व छात्राओं के हस्ताक्षर करवाये,, जायज और अपने हितों की मांग को देखते हुए करीब 5 हजार छात्र व छात्राओं से अपने हस्ताक्षर की युवा आगाज की इस मुहिम का समर्थन किया। छात्रों का कहना है कि पढाई के दौरान हर छोटे व बडे काम के लिये उन्हें रोहतक भागना पडता है जिससे उनकी पढाई छूटती है और लंबा सफर होने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पडता है अगर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी से उनका कालेज जुडता है तो उनकी सभी परेशानी दूर हो जायेंगी।

सेक्टर 16 ए स्थित राजकीय नेहरू कालेज के गेट पर लटके दो कपडों पर छात्र व छात्रायें अपने हस्ताक्षर करते हुए नजर आये, ये दृश्य था फरीदाबाद के सरकारी नेहरू कालेज का, जहां छात्र संगठन युवा आगाज ने फरीदाबाद, पलवल और मेवात जिले के सभी सरकारी एवं प्राईवेट कॉलेजों को एमडी यूनिवर्सिटी से हटा कर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के साथ जोडऩे की मांग को लेकर एक मुहिम छेडी हुई है, जिसके तहत अपना समर्थन देने के लिये हजारों विद्यार्थियों ने अपने हस्ताक्षर किये।

छात्र नेता अजय डागर ने बताया कि फरीदाबाद, पलवल और मेवात के छात्रों को परीक्षा परिणाम में देरी, मार्कशीट की समस्या, रोल नंबर की समस्या, माईग्रेशन सर्टिफिकेट की समस्या, प्रोविजनल सर्टिफिकेट की समस्या, ग्रांट टोटल, यूएमसी, आरएलई, ओपीएस, आरएडब्लू, सब्जेक्ट चैंज, एनरोलमेंट नंबर, सीके्रेसी मैमो आदि समस्याओं को लेकर रोहतक जाना पडता है जिसमें धन व समय की बर्बादी होती है। उनकी मांग है कि इन सभी समस्याओं को खत्म करने के लिये फरीदाबाद में सरकारी वाईएमसीए यूनिवर्सिटी है जिससे सभी प्राईवेट और सरकारी कालेजों को जोड देना चाहिये ताकि छात्रों को सभी पेरशानियों से मुक्ति मिल सके।

वहीं युवा आगाज छात्र संगठन के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि छात्रों के समर्थन के लिये उन्होंने ये हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है, जिसका लक्ष्य दो लाख हस्ताक्षर करवाने का रखा गया है। जो कि 211 मीटर कपड़े के बैनर पर हस्ताक्षर करवाए जाएंगें। जिसकी शुरूआत नेहरू कालेज की गई जिसमें हजारों छात्रों ने अपने हस्ताक्षर की जायज और जरूरतमंद मांग समक्षते हुए अपना समर्थन दिया। यह अभियान आज 50 मीटर कपडे पर पूरा किया गया और कल महिला नेहरु कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जायेगा बाकि आगे भी ये अभियान अलग अलग कालेजों पर जारी रहेगा। इस मौके पर छात्र नेता अजय डगर, गौतम शर्मा ,दीपक शर्मा, सुभम यादव, संजीव अत्री, हर्ष, चिंटू, कपिल तोमर, अर्जुन, दीपक, अमर, मनोज, मुकेश,साहिल, पवन डगर, विमलेश, हिमांशु, गौरव, आशीष भाटी, विकाश नागर, पवन भारतद्वाज, रवि, दिशा शर्मा,ज्योति गुप्ता, सगुन कुमारी, रश्मि, आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here