सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माणों को पीले पंजे ने किया धराशाई

0
1045
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : नगर निगम के तोडफ़ोड़ दस्ते ने बृहस्पतिवार को बीके चौक पर सरकारी जमीन पर बनी एक अवैध दुकान को जेसीबी क्रैन की सहायता से ध्वस्त कर दिया। यह मामला पिछले कई सालों से अदालत में विचाराधीन था। बुधवार को अदालत ने इस मामले में नगर निगम के हक में फैसला दिया और कब्जाधारी पर एक लाख रूपए का जुर्माना भी लगा दिया। इसके अलावा दो अन्य स्थानों पर भी तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की गई है।

संयुक्त आयुक्त संदीप अग्रवाल का कहना हैं कि नगर निगम की जमीन पर कब्ज़ा करके एक व्यक्ति ने अवैध रूप से दुकान बना ली थी। यह मामला पिछले कई सालों से अदालत में विचाराधीन था बुधवार को अदालत ने इस मामले में नगर निगम के हक में फैसला दिया। जिसके बाद शाम को ही निगम की टीम इस दुकान को गिराने के लिए गई थी। लेकिन आरोपी व्यक्ति दुकान से सामान निकालने के लिए बृहस्पतिवार तक का समय मांग लिया। बृहस्पतिवार सुबह जब निगम की टीम मौके पर पहुंची तो दुकानदार और उसके परिजनों ने विरोध शुरू कर दिया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल उन्हें खदेड़ दिया। जिसके बाद जेसीबी के क्रैन ने अवैध दुकान को गिरा दिया।

जिला नगर योजनाकार इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस ने गांव जाजरू में बड़े पैमाने पर तोडफ़ोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया। यह कार्रवाई भारी पुलिस बल के साए में की गई। इस दौरान तीन निर्माणधीन भवन, 40 डीपीसी व रोड नेटवर्क को तोड़ा गया। जिला नगर योजनाकार इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार का कहना हैं कि गांव जाजरू में तकऱीबन 15 एकड़ जमीनों पर तीन अलग-अलग कलोनियों को विकसित किया जा रहा था। नगर निगम ओल्ड फरीदाबाद जोन के तोडफ़ोड़ दस्ते ने कार्रवाई करते हुए बडख़ल मोड़ के निकट बनाई जा रही चारदीवारियों को धराशाई कर दिया। तोडफ़ोड़ की कार्रवाई का नेतृत्व जॉन के संयुक्त आयुक्त आशुतोष राजन तथा तोडफ़ोड़ विभाग के सहायक अभियंता पदम भूषण कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here