हॉट 9 और हॉट 9 प्रो के साथ इंफीनिक्स ने 10 हजार रुपए से कम कीमत की स्मार्टफोन कैटेगरी में नियमों को दी नई परिभाषा

0
1648
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 29 May 2020 : बेहद लोकप्रिय हॉट 8 सीरीज की शानदार सफलता से उत्साहित ट्रांशन ग्रुप का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स अपनी नई ऑफरिंग के साथ एक बार फिर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हलचल मचाने को तैयार है। हॉट 9 और हॉट 9प्रो Flipkart पर क्रमशः 8,499 रुपए और 9,499 रुपए की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होंगे और यह दोनों ही 10 हजार रुपए से कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स में नया बेंचमार्क सेट करने को तैयार हैं।

हॉट 9 सीरीज एआई क्वाड रियर कैमरा, HD+ रेजोल्यूशन के साथ लगभग बेजल-लेस 6.6″ पंच-होल डिस्प्ले, साथ ही ज्यादा इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए 90.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है। सीरीज के दोनों स्मार्टफोन 4GB रैम / 64GB रोम के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो P22 प्रोसेसर से संचालित हैं और एंड्राइड 10 एक्सओएस 6.0 डॉल्फ़िन बॉक्स पर काम करते हैं। यह सब शानदार जेम-कट टेक्सचर डिजाइन के साथ स्मार्टफोन अनुभव के लिए 2.5-डी कर्व्ड ग्लास यूनीबॉडी फिनिश से जोड़ती है जो एक वैल्यू प्रपोजिशन के साथ प्रदर्शन और प्रीमियम डिजाइन को साथ लाता है।

कैमरा: इंफीनिक्स की हॉट 9 सीरीज अपने मूल्य वर्ग में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के कैमरे की पेशकश की अपनी परंपरा को आगे बढ़ा रही है। हॉट 9 में 13MP एआई क्वाड रियर कैमरा, f/1.8 बड़े अपर्चर और ट्रिपल एलईडी फ्लैश के साथ आता है, वहीं हॉट 9 प्रो में क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ 48MP एआई क्वाड रियर कैमरा के साथ f/1.8 बड़ा अपर्चर और 6P ऑप्टिकल लेंस है। दोनों स्मार्टफोन 2MP के मैक्रो लेंस से लैस हैं जो फोटो के शौकीनों को अधिक से अधिक डिटेल्स के साथ छोटी से छोटी वस्तु को कैप्चर करने की अनुमति देता है और 8MP एआई सेल्फी कैमरा है जो f/2.0 अपर्चर, समर्पित एलईडी फ्लैश, और पोर्ट्रेट और वाइड सेल्फी जैसे कई कैमरा मोड भी है।

हॉट 9 सीरीज में कैमरा हार्डवेयर अच्छी तरह से अपने इंट्यूटिव एआई-बेस्ड सॉफ्टवेयर क्षमताओं से सपोर्टेड हैं जो हाई-क्वालिटी, रियलटाइम पिक्चर एडिटिंग को सक्षम करता है। एआई ऑटो सीन डिटेक्शन और एआई 3डी बॉडी शेपिंग, साथ ही प्रो एचडी मोड जैसे एआई एचडीआर, कस्टम बोकेह, एआर एनिमोजी और पैनोरमा जैसे फीचर हर किसी तस्वीर का सबसे अच्छा संस्करण लाने के उद्देश्य से हैं। हॉट 9 प्रो भी 1.6µm 4-in- पिक्सेल बिनिंग का उपयोग किया है, जिससे कैप्चर्ड लाइट की मात्रा बढ़ाई जा सकती है और नॉइस को कम किया जा सकता है। इससे कम रोशनी में भी बेहतर फोटोग्राफी में काफी अच्छा है।

हॉट 8 सीरीज की अपार सफलता पर सवार इंफीनिक्स की लेटेस्ट सीरीज इस क्षेत्र में कंपनी की लीडरशिप मजबूत करेगी

मुख्य विशेषताएं-

● प्रीमियम डिज़ाइन: 2.5 डी कर्व्ड ग्लास यूनीबॉडी के साथ जेम-कट टेक्सचर डिज़ाइन

● HD+ डिस्प्ले और पावरफुल साउंड: HD+ रेजोल्यूशन के साथ लगभग बेजल-लेस 6.6″ पंच-होल डिस्प्ले, साथ ही ज्यादा इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए 90.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और DTS-HD सराउंड साउंड

● सुपीरियर रियर कैमरा: हॉट 9 में 13MP एआई क्वाड रियर कैमरा और f/1.8 के बड़े अपर्चर, ट्रिपल एलईडी फ्लैश के साथ आता है, जबकि हॉट 9 प्रो में क्वाड एलईडी फ्लैश और 6पी ऑप्टिकल लेंस के साथ 48MP एआई क्वाड रियर कैमरा है।

● पावर-पैक प्रदर्शन: 64GB इंटरनल स्टोरेज, हेलियो P22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4GB DDR4 रैम, और ड्यूल वोल्ट/ वोवाईफाई/ ओटीजी सपोर्ट के साथ फिंगरप्रिंट / फेस अनलॉक

● लंबे समय तक चलने वाली बैटरी: 19 दिनों के स्टैंडबाय टाइम के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी जो 14 घंटे तक नॉनस्टॉप वीडियो प्लेबैक, 40 घंटे का 4जी टॉकटाइम और 13 घंटे की गेमिंग प्रदान करती है।

● हॉट 9 प्रो और हॉट 9 क्रमशः Flipkart पर 5 जून और 8 जून को दोपहर 12 बजे से उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here