पूनम कालरा द्वारा सर्दियों में घरेलू साज-सज्जा के टिप्स

0
1643
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 13 Dec 2019 : सर्दियों की शुरूआत के साथ ही हम घर में आरामदायक और गर्माहट का अहसास पाना चाहते हैं। इस मौसम में हम घर के इंटीरियर को लक्ज़री, एक्सक्लज़िव और रोमांचक बना लेना चाहते हैं।

इस मौसम में हम घर में आरामदायक कुर्सी, काॅफी टेबल, फ्लोर लैम्प और गर्माहट से भरा स्थान चाहते हैं। इसके अलावा फर्श पर रग, ओटोमन की साज-सज्जा परिवार के साथ मिलकर बैठने के लिए उपयुक्त है। तकियों पर मुलायम कवर, फर्नीचर पर साटिन, सिल्क या वैलवेट की साज-सज्जा घर के माहौल को सर्दियों केे लिए अनुकूल बनाते हैं।

इसके अलावा फर्श पर मोटे रग और गलीचे बेहतरीन लुक देते हैं, गहरे रंग के, ज्यामियि पिं्रट के गलीचे, आधुनिक एनीमल प्रिंट से युक्त रग किसी भी कमरे की खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं। गर्मियों के पतले पर्दों के बजाए भारी डेªप्स घर को गर्माहट से भरा अहसास देते हैं।

इसके अलावा लाईट्स हर कमरे को आकर्षक बनाती हैं, झूमर, अर्द्ध-कीमती पत्थरों से सजे झूमर कमरे को शानदार लुक देते हैं। इसके अलावा शीशें और मैटेलिक साज-सज्जा की चमक इस मौसम में इंटीरियर को और भी बेहतर बनाती है और घर में गर्माहट उत्पन्न करती है।

ज्यामितीय आकार में ब्रास, स्टील, स्टोन, सेरेमिक, काॅन्क्रीट से बनी आधुनिक एक्सेसरीज़ और जैसे कैंडल, टीलाईट, लेंटर्न और फेयरी लाईट और खुशबू बिखेरने वाले स्पेंसर्स घर को अनूठा अनुभव प्रदान करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here