डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में “टेक्नो-फंडा विश्लेषण” पर वेबिनार का आयोजन

0
115

Faridabad News, 04 Dec 2020 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, एनएच3, एनआईटी, फरीदाबाद के एमबीए विभाग ने शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 को सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक “टेक्नो फंडा एनालिसिस” विषय पर वेबिनार का आयोजन किया। डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद ने हमेशा अपने शिक्षार्थियों के साथ अभिनव तरीकों से जुड़ने और उनके लिए वास्तविक महत्व के मुद्दों पर चर्चा करके उनके जीवन को छूने के लिए पहल की है। सत्र की शुरुआत प्राचार्य निदेशक डॉ. संजीव शर्मा ने स्वागत भाषण से की। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन सहविद काल में विश्व अर्थव्यवस्थाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और मानव जाति को आर्थिक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ है। इसलिए सही निवेश के महत्व को समझना, सही समय पर और सही जगह पर होना महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि यह विषय टेक्नो फंडा विश्लेषण शेयर बाजार की एक सच्ची तस्वीर देगा।

इस दिवस के अध्यक्ष वरुण अग्रवाल, एमडी और सीईओ Profit Idea थे । वह एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए पोर्टफोलियो का प्रबंधन करते है, विभिन्न निवेश अवसरों पर दुनिया भर में ग्राहक की सलाह देते है और उनके लिए धन प्रबंधन करतेहै। वरुण ने कहा कि यह हमारी डिग्री नहीं है बल्कि हमारा कौशल है जो शेयर बाजार का विश्लेषण करने में मदद करेगा । उन्होंने स्टॉक चयन और स्टॉक मूल्यांकन के बारे में बताया और एशियन पेंट्स, टाइटन, गेल, डॉ रेड्डीज लैब और आईटीसी के उदाहरण लेकर स्टॉक चार्ट के विश्लेषण करने के तरीके पर व्यावहारिक अंतर्दृष्टिप्रस्तुतकी । छात्रों और संकाय को उनके सत्र से अत्यधिक लाभ हुआ। डॉ. रितु गांधी अरोड़ा वाइस प्रिंसिपल ने वेबिनार के बारे में अपनी क्लोजिंग टिप्पणी दी

एमबीए विभाग की डॉ. मीरा वाधवा एचओडी द्वारा प्रस्तावित धन्यवाद ज्ञापन के साथ सत्र का समापन हुआ उन्होंने डीएवीआईएम के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ. संजीव शर्मा और वाइस प्रिंसिपल डॉ. रितु गांधी अरोड़ा का धन्यवाद किया जिन्होंने टीम को इस तरह के प्रयासों के साथ आने के लिए प्रेरित किया।डॉ। मीरा वाधवा ने आयोजन दल के सभी सदस्यों डॉ. गुरजीत कौर, डॉ. भावना शर्मा, डॉ. पारूल नागी, डॉ. प्रियंका गौड़ और सुश्री कामिनी और तकनीकी सहायता के लिए डॉ.आशिमा टंडन, हरीश रावत व सचिन नरूला और मीडिया सहायता के लिए डॉ. हेमा गुलाटी व सुश्री रीमा नांगिया और आशीष गोयल का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here