खेलों से हमारा शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है : धर्मबीर भडाना

0
1133
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Nov 2018 : आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने वीरवार को गांव मोहब्ताबाद में रिबन काटकर कबड्डी प्रतियागिता का उद्घाटन किया। जिसमें प्रदेश के दूर-दराज के गांवों से दर्जनों टीमों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर उनके साथ पाली क्रेशर जोन के सैक्रेटरी हरीश मित्तल, दीपक आहूजा, सुभाष गोयल, पप्पू मोहब्ताबाद, पूर्व सरपंच गजराज, मैनपाल भड़ाना, चेतराम मास्टर, जगदीश गर्ग आदि मौजूद थे। उद्घाटन के दौरान उन्होंने खिलाडियों से हाथ मिलाए और आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों से आए खिलाडियों को खेल की भावना से खेलना और हार को सहज रुप से स्वीकार करने के साथ-साथ खिलाडियों को मानसिक रुप से मजबूत होने की भी सलाह दी। भड़ाना ने कहा कि कबड्डी हमारी प्राकृतिक धरोहर है, जिसे हमें सहेजकर रखना होगा।

अब पुन: वो समय आ गया है, जब न केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश में कबड्डी को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडियां ने इंटरनेशनल स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने खिलाडियों को जीत की शुभकामनाएं दी और आशीर्वाद दिया कि वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंं। इस अवसर पर आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने गांव मोहब्ताबाद के ग्रामीणों की हौसलाफजाई करते हुए कहा कि जिस प्रकार से आज उटडोर खेलां का महत्व कम होता जा रहा है, ऐसे में कबड्डी एवं अन्य शारीरिक खेलों को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। जहां एक तरफ आज लोग व्हाट्सप, फेसबुक एवं कम्पयूटरीकृत गेम्स में ही उलझकर रह गए हैं और अपना शारीरिक नुकसान कर रहे हैं। उनकी आंखें कमजोर हो रही हैं और कम उम्र में ही बच्चां को चश्मे लगने लगे हैं, वहीं कबड्डी या अन्य शारीरिक खेलों से न केवल हमारा शरीर चुस्त, दुरुस्त रहता है बल्कि मन भी प्रसन्न रहता है।

उन्हांने कहा कि आगामी चुनावों में आम आदमी पार्टी का विधायक बनने पर गांव मोहब्ताबाद में एक बड़ा खेल स्टेडियम और मूलभूत सुविधाओं से
सुसज्जित एक आदर्श गांव के रुप में विकसित किया जाएगा, ताकि ग्रामीण
परिवेश के लोगों को आगे आने का मौका मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here