हमने पूरे प्रदेश में विकास कार्य करने में कोई कमी नहीं छोड़ी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
34

Faridabad News, 28 Aug 2019 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मेट्रो चलाने का विचार है और आज फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच इंट्रा सिटी बस सर्विस शुरू कर दी गई है ताकि लोगों को किफायती व सुलभ आवागमन मुहैया हो सके।

मुख्यमंत्री आज यहां बडखल व फरीदाबाद एनआईटी के विभिन्न स्थानों पर जन आशीर्वाद यात्रा पहुंचने पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने पूरे प्रदेश में विकास कार्य करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है और गरीब लोगों को जहां आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है तो वही उज्ज्वला योजना से हर गरीब के घर गैस सिलेंडर पहुंचा कर उनके उनके जीवन को सुलभ करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जहां लोगों को उचित राशन नहीं मिल पाता था वर्तमान सरकार ने ऑनलाइन सुविधाएं उपलब्ध कराकर लोगों को अब राशन की पूरी मात्रा दी जा रही है और भ्रष्टाचार को दूर करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अभी हाल ही में हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद के एक नेता की हत्या करने वाले गैंगस्टर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने फरीदाबाद की विभिन्न अनाधिकृत कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने का काम किया है ताकि लोगों को यह सुविधाएं नियमित कॉलोनियों की तरह मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में आप लोगों ने हमें चुना था और हमने पारदर्शी तरीके से इस सरकार को चलाया और जनता का ध्यान रखते हुए विकास के काम किये है । उन्होंने कहा कि हमारा इस 5 साल का प्रदर्शन अच्छा रहा है इसलिए आने वाले डेढ़ महीना के अंदर आप दोबारा से अपना भरपूर समर्थन हमें दें ताकि आने वाले 5 सालों में और विकास के काम तेजी से किए जा सके। उन्होंने कहा कि हमने एक सेवादार, चौकीदार और ट्रस्टी बनकर राज्य के लोगों की सेवा की है।

मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद एनआईटी में विभिन्न स्थानों पर उपस्थित जनसमूह को आगामी 8 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की रैली में आने का न्योता भी दिया और कहा कि वह उस दिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर प्रधानमंत्री के विचार सुने। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान फरीदाबाद के विभिन्न संगठनों और संत समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद भी दिया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक सुभाष बराला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कि आने वाली 8 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी रोहतक में भारी जनसमूह को संबोधित करेंगे और इस रैली में आप लोग अवश्य पधारें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विचार जो सुन सके। उन्होंने कहा कि के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाकर एक नया इतिहास रचा है और एक निशान, एक विधान और एक देश को बनाने का काम किया है।

इस इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर,उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री श्री विपुल गोयल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक सुभाष बराला, सांसद संजय भाटिया, विधायक सीमा त्रिखा,विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा, विधायक नगेन्द्र भडाणा, बीजेपी क रास्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली चैयर मैन अजय गौड,चैयर मैन धनेश अदलखा, मेयर सुमन बाला,डिप्टी सीनियर मेयर देवेन्द्र चौधरी, जिला परिषद के अध्यक्ष विनोद चौधरी , पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here