वडनगर: अपने स्कूल पहुंचे मोदी, स्वागत में उमड़ा जनसैलाब

0
1082
Spread the love
Spread the love

Jamnagar News :  नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन बतौर प्रधानमंत्री पहली बार अपने पैतृक गांव वडनगर पहुंचे। मोदी के स्वागत के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। वडनगर मोदी ने भी इन लोगों का अभिवादन किया। पीएम गुंजा से रोड के जरिए वडनगर जा रहे हैं। वे 6 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। मोदी के स्वागत में पूरे शहर को सजाया संवारा गया है। वडनगर रेलवे स्टेशन के पास के उस पेड को भी सजाया गया है जहां वह बचपन में चाय बेचते थे। इसके अलावा जगह-जगह उनके बचपन और युवावस्था से जुडी तस्वीरों और घटनाओं वाले होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं। यहां मोदी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। वह अपने गांव जहां उनका बचपन बीता है वहां नई बनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को वडनगर के लोगों को समर्पित करेंगे। मोदी अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे।

मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन
वडनगर में मोदी जीएमईआरएस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। वडनगर में कई ऐसे विकास कार्य किए जा रहे हैं, जो मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू किए गए थे और अब पूरे हो चुके हैं। इस दौरान मोदी मिशन इंद्रधनुष का भी शुभारंभ करेंगे। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मोदी साढ़े 10 बजे के करीब एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

भरुच भी जाएंगे पीएम
वडनगर के बाद मोदी भरुच के लिए रवाना होंगे। जहां वे नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उडना से बिहार के जया नगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वहां भी वे जनसभा को संबोधित करेंगे।

दिल्ली वापिसी
शाम तक मोदी दिल्ली लौट आएंगे। बता दें कि
गुजरात में विधानसभा के इस चुनावी साल में मोदी का यह कुल मिला कर सातवां दौरा है जबकि प्रधानमंत्री बनने के बाद कुल मिला कर उनकी 17वीं यात्रा है। हालांकि मई 2014 में यह पद संभालने के बाद वह पहली बार अपने गांव जाएंगे।इससे पहले शनिवार को गुजरात दौरे के दौरान वे सबसे पहले द्वारका पहुंचे। पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की। गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे जहां आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here