यूनिवर्सल अस्पताल ने आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविर

0
2396
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 15 Dec 2018 : यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा निशुल्क चिकित्सा एवं विभिन्न बीमारियों को लेकर चर्चा विषय को लेकर एक शिविर का आयोजन  संतोष नगर बाई पास रोड स्थित किरन मेडिकल सेन्टर फरीदाबाद में किया। कैम्प में मुख्य रूप से यूनिवर्सल अस्पताल के डायरेक्टर डा. शैलेश जैन हृदय, नस तथा फेफडे रोग विशेषज्ञ, डा. सचिन मनौचा आर्थोडैन्ट, डा. पारितोष मिश्रा फिजीशीयन, डा. शेषनाथ पासवान फिजीशियन, सहित उनकी टीम ने आये हुए लोगों की जांच की। इस शिविर में लगभग 300  लोगों ने हृदय, फेफडे एवं सांस रोग, हडडी और जोड संबंधी, डाईबिटिज, एवं ईसीजी, ईको भी निशुल्क रूप से करवाया।

यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा निशुल्क चिकित्सा एवं विभिन्न बीमारियों को लेकर चर्चा विषय को लेकर एक शिविर का आयोजन  संतोष नगर बाई पास रोड स्थित किरन मेडिकल सेन्टर फरीदाबाद में किया। कैम्प में मुख्य रूप से यूनिवर्सल अस्पताल के डायरेक्टर डा. शैलेश जैन हृदय, नस तथा फेफडे रोग विशेषज्ञ, डा. सचिन मनौचा आर्थोडैन्ट, डा. पारितोष मिश्रा फिजीशीयन, डा. शेषनाथ पासवान फिजीशियन, सहित उनकी टीम ने आये हुए लोगों की जांच की।

इस शिविर में लगभग 300 लोगों ने हृदय, फेफडे एवं सांस रोग, हडडी और जोड संबंधी, डाईबिटिज, एवं ईसीजी, ईको भी निशुल्क रूप से करवाया। इस अवसर पर डा. शैलेश जैन ने कहा कि आज के वातावरण में किसी को नहीं कहा जा सकता कि वह स्वस्थ है। क्योकि पानी, प्रदूषण सहित हर चीज में मिलावट है और इन सभी चीजों से हम बीमारियों को अपने शरीर में बसा रहे है अगर हम समय समय पर अपनी जांच करवाते रहे तो अवश्य ही हमने अंदर पनपने वाली बीमारियों से हम बच सकते है। उन्होंने कहा कि इन बीमारियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए नहीं तो यह एक बड़ा भयंकर रूप लेकर आपको मौत का ग्रास भी बना सकती है। इसीलिए आप समय समय पर बीमारियों की जांच कराये और अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर है तो इस तरह के शिविरो में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे जहां अनुभवी डाक्टरो की टीम द्वारा आपकी हर बीमारियों का ईलाज करते है एवं आपको परामर्श भी देते है ताकि आप सही आौर स्वस्थ रह सके। इस मौके पर डा. ऋति अग्रवाल ने कहा कि बीमारियों को सबसे अधिक नजरअंदाज महिलाएं करती है और  महिला परिवार की मुखिया होती है अगर आप ही बीमार हो जायेगी तो घर कैसे चलेगा। इसीलिए महिलाओं को अपनी छोटी से छोटी बीमारी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और शीघ्र ही डाक्टर से परामर्श लेना चाहिए क्योकि आप स्वस्थ होंगे तभी आपका घर और आपका परिवार स्वस्थ रहेगा। अंत में डा. शैलेश जैन ने आये हुए डाक्टरो का आभार जताया आगामी दिनो में जल्द ही और अन्य शिविर लगाने का आश्वासन भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here