यूनाइटेड मेटालिक द वाइब्रंट इंडिया एक्जिबिशन 2019 में मिस्टर कुक के क्रांतिकारी प्रोडक्ट्स की नई रेंज लॉन्च करेगी

0
328

New Delhi News, 09 June 2019 : 60 वर्षों की समृद्ध विरासत के तौर पर पहचान रखने वाला यूनाइटेड ग्रुप द वाइब्रंट इंडिया एक्जिबिशन 2019 में अपने नए क्रांतिकारी प्रेशर कुकर लॉन्च कर रहा है। यह मेगा एक्जिबिशन भारत में कुकरी उद्योग की सबसे बड़ी और सबसे भव्य बी2बी इवेंट है और यूनाइटेड मेटालिक प्राइवेट लिमिटेड सबसे बड़ी प्रायोजक कंपनी होगी। दिल्ली के प्रगति मैदान में 8 से 10 जून तक आयोजित इस एक्जिबिशन में यूनाइटेड मेटालिक अपने अनूठे और टिकाऊ उत्पादों की एक विस्तृत रेंज प्रदर्शित करने वाला है।

यूनाइटेड मेटालिक ग्रुप ‘मिस्टर कुक’ ब्रांड के तहत अपने दो अद्भुत नए उत्पादों का प्रदर्शन करेगा। इन दोनों ही उत्पादों के डिजाइन लिए कंपनी ने पेटेंट भी हासिल कर रखा है। प्रेशर कुकर देशभर के रसोईघरों की जीवन रेखा है। जब बात सामयिक किचनवेयर की कार्यात्मक उपयोगिता के साथ-साथ अपने अद्भुत डिजाइन, रंग, प्रभावशाली प्रस्तुति, उपयोग में आसानी की आती है तो अति-आधुनिक इंडक्शन कम्पैटिबल एनर्जी इफिशियंट कुकवेयर की भारतीय गृहणियों को आकर्षित करते हैं। यह न केवल काम को आसान और तेज़ बनाते हैं बल्कि व्यंजन तैयार करने में प्रोफेशनल की तरह मददगार होते हैं! इन नए लॉन्च किए गए उत्पादों की विशिष्टता इसकी डिजाइन, शैली और स्थायित्व है। नए लॉन्च किए गए कुकर में से एक में पारदर्शी ढक्कन है और यह एंटी-स्टीम कोटेड है, जो खाना बनाने वाले को वास्तविक समय में बर्तन के अंदर देखने लायक बनाता है। यह सभी गृहणियों और खाना पकाने के शौकीनों के लिए सुविधाजनक खाना पकाने को सुनिश्चित करेगा।

दूसरी ओर, दूसरा प्रोडक्ट मल्टीकुक है, जो कई लोगों को आकर्षित करेगा। यह एक स्टेनलेस स्टील का मल्टी-यूटिलिटी प्रेशर कुकर-कम-कढ़ाई-कम परोसने का बर्तन है। यह एक ऐसा बर्तन है, जिसका कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह इसे लोकप्रिय बनाता है और गृहणियों के लिए किफायती खरीद भी। इसके अलावा ब्रांड की ओर से होम अप्लायंसेस श्रेणी के कई अन्य प्रोडक्ट्स जैसे- मिक्सर ग्राइंडर्स, आयरन प्रेस, वैक्यूम स्टील बोतल, हेल्दी कॉपर बोतल आदि भी प्रदर्शित किए जाएंगे।

इन क्रांतिकारी उत्पादों के लॉन्च पर बोलते हुए यूनाइटेड ग्रुप के एमडी श्री नावेद नौशाह ने कहा, “मि. कुक एक ऐसा ब्रांड है जिसने कई वर्षों में ग्राहकों का विश्वास हासिल किया है। इन उत्पादों को लॉन्च करना हर भारतीय के लिए खाना पकाने को आसान और खुशहाल बनाने की दिशा में हमारी ओर से एक और कदम है। यूनाइटेड ग्रुप 60 से अधिक वर्षों से किचन अप्लायंस मार्केट में अग्रणी है और हमारे प्रयासों को हमेशा किचनवेयर में क्रांति पर केंद्रित किया गया है। इसके परिणामस्वरूप हम भारत में सबसे प्रसिद्ध किचन अप्लायंसेस ब्रांड्स में से एक हैं। हम वर्षों से अपने ग्राहकों को सबसे नए और टिकाऊ डिजाइन प्रदान करने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं और इसे हम आगे भी जारी रखेंगे।”

इस मेगा एक्जिबिशन का साक्षी बनने के लिए हजारों कुकिंग के शौकीनों के साथ, मिस्टर कुक प्रेशर कुकर इस आयोजन का सबसे बड़ा प्रायोजक होने के साथ ही इस कार्यक्रम का मेगा स्टार भी होगा। अपने खाना पकाने के उपकरणों को सबसे किफायती दरों पर उपलब्ध करवाएगा।

यूनाइटेड ग्रुप के बारे में – 1954 से अग्रणी

किचन अप्लायंसेस में अग्रणी नामों में से एक यूनाइटेड ग्रुप ने वर्ष 1954 में बाजार में प्रवेश के जरिये धमाकेदार अंदाज में अपनी प्रविष्टि को दर्ज किया था। यूनाइटेड ग्रुप का मुख्यालय दिल्ली में है और कुकवेयर में इनोवेशन की वजह से भारत के सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक है। किफायती मूल्य, मजबूत गुणवत्ता और समकालीन डिजाइन के साथ, कंपनी ने अपने प्रतिष्ठित उत्पादों के साथ भारतीय बाजार में एक अमिट छाप छोड़ी है। 6 दशक से अधिक समय पहले यूनाइटेड ग्रुप की शुरुआत हुई थी और तब से अब तक कंपनी के मूल में इनोवेशन और एक पब्लिक-सेंट्रिक अप्रौच हमेशा रही है। एक स्टार्ट-अप से सबसे अधिक पसंदीदा ब्रांड्स में से एक बनने की यात्रा बहुत दिलचस्प रही है। परिवार के तीन प्रमुख व्यक्ति इसकी ताकत के प्रमुख स्तंभ रहे हैं जिन्होंने यूनाइटेड ग्रुप की विरासत को एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक आगे बढ़ाया।

घर-घर में जाना-पहचाना नाम बनने के अलावा यूनाइटेड ग्रुप ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति से दुनिया भर में अपनी श्रेष्ठता साबित की है। यह ब्रांड नेपाल, बांग्लादेश और यूरोप के बाजारों में अपने उत्पाद निर्यात करता है। 2010 के बाद यूनाइटेड मेटालिक प्रा.लि. के एमडी श्री नावेद नौशाह के प्रबंधन में कंपनी ने अपनी ऑफरिंग को जबरदस्त विस्तार दिया है। 2010 में कंपनी के 15 प्रोडक्ट थे, जो 2016-17 तक बढ़कर 200 से ज्यादा हो चुके थे। इसमें प्रेशर कुकर, इंडक्शन पीसी, कलर्ड पीसी, नॉन-स्टिक, हार्ड एनालाइज और स्टेनलेस स्टील के बर्तन शामिल हैं।

किफायती कीमतों पर टॉपलाइन प्रोडक्ट्स की पेशकश के आदर्श वाक्य के साथ यूनाइटेड मेटालिक प्रा.लि. केंद्रीय पुलिस कैंटीन (2014 में स्वीकृत और 38 वस्तुएं शामिल) के माध्यम से भारतीय सशस्त्र बलों की सेवा में लगी है। 2016 में कंपनी ने मिस्टर कुक का अधिग्रहण किया जो पहले से ही बाजार में प्रचलित रहा है। कंपनी तेज गति से विस्तार कर रही है और इसकी गुणवत्ता, विस्तार और प्रौद्योगिकी में निरंतर सुधार जारी है। कंपनी के सभी उत्पाद आईएसआई चिह्नित हैं और प्रसिद्ध हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड से प्रमाणित हैं। यूनाइटेड ग्रुप अगले दो वर्षों में अपनी उत्पाद रेंज को 200 से 600 तक ले जाने की योजना बना रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here