जीवा स्कूल में नन्हें-मुन्नें बच्चों का अनूठा रैंप वॉक

0
479

Faridabad News : फरीदाबाद सैक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के किंडरगार्टन के छात्रों के लिए एक अनूठी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आधार ‘वसुधैव कुटंबकम’ पर आधारित रैंप वॉक था। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने विश्व के विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व किया। नन्हें-मुन्नें बच्चों ने विभिन्न देशों की संस्कृति, संस्कार, रहन-सहन, वेश-भूषा, खान-पान, परिधान, भाषा इत्यादि का प्रदर्शन बड़े ही मन-मोहक ढंग से किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को विभिन्न देशों की संस्कृति एवं भौगोलिक स्थिति का ज्ञान देना तथा आपस में सौहार्द की भावना से परिपूर्ण करना था एवं सभी देशों के प्रति आदर व सम्मान का भाव प्रकट करना था।

विद्यालय के किंडरगार्टन के नर्सरी, एल.के.जी एवं यू.के.जी के सभी प्रतिभागियों ने अपने सुंदर परिधनों में आकर्षक चाल व मनमोहने वाली भाव-भंगिमा से उपस्थित दर्शकों को प्रभावित व हर्षित किया। छात्रों ने आकर्षक परिधान व उत्तम भाषा में अन्य देशों की भाषा का भी प्रदर्शन किया।

सभी छात्र आत्मविश्वास से परिपूर्ण थे। इस प्रतियोगिता में विजयी रहे छात्रों के नाम इस प्रकार हैं :- एल.के.जी की नव्या मिस जीवाइटस एवं रोनित सिंह रावत मास्टर जीवाइटस रहे। यू.के.जी की प्रभनूर कौर और एल.के.जी के अथर्व चतुर्वेदी रनर अप रहे। इस प्रतियोगिता में छात्रों के आत्मविश्वास को देखते हुए छात्रों को सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन, सर्वश्रेष्ठï व्यक्तित्व, सर्वश्रेष्ठï परिधान, सुंदर साज सज्जा, आत्मविश्वासी इत्यादि से भी पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, प्रशासनिका मुक्ता सचदेव, प्रधानाचार्या देविना निगम भी उपस्थित रही एवं उन्होंने भी सभी नन्हें-मुन्नें बच्चों का हौसला बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here