“अविस्मरणीय पल” : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने किया ऑनलाइन पूर्व छात्र बातचीत का आयोजन

0
1251
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 25 July 2020 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट जिसकी नींव डीएवी कॉलेज प्रबंध समिति, नई दिल्ली के तत्वावधान में रखी गई थी, ज्ञान के प्रकाश को फैलाने और एक प्रगतिशील समाज और राष्ट्र के मशाल वाहक के रूप में स्वयं को खड़ा करने के लिए तत्पर है। संस्थान के पूर्व छात्रों के जीवन को पुनर्जीवित करने के लिए, डीएवीआईएम ने 25 जुलाई 2020 को आभासी मंच पर “अविस्मरणीय पल” कार्यक्रम का आयोजन किया।

DAVIM का इतिहास शिक्षा के सभी क्षेत्रों में सफलता और सीखने के अपने स्पष्ट उपाख्यानों का रहा है। डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट हॉल ऑफ फेम में सफल प्रबंधक, आईटी पेशेवर और उच्च पेशेवर अध्ययन के दुनिया भर में अपने पंख फैलाने वाले छात्र शामिल हैं।

सत्र का आरंभिक विचार-विमर्श डॉ. धृति गुलाटी द्वारा किया गया, जिन्होंने हमारे सम्माननीय प्रमुख निदेशक डॉ. संजीव शर्मा का स्वागत किया। उन्होंने पूर्व छात्रों को स्मृति लेन के एक अविस्मरणीय यात्रा में शामिल होने के लिए बधाई दी और उनका स्वागत किया। डॉ. संजीव शर्मा ने ALUMNI के साथ एक आभासी आयोजन के लिए सभी संकाय सदस्यों के प्रयासों की प्रशंसा की। इसके बाद सम्मानित वाइस प्रिंसिपल और रजिस्ट्रार डॉ.रितु गांधी अरोड़ा के शब्दों ने पूर्व छात्रों की मुलाकात के प्रारंभिक विकास को चिह्नित किया।

एक वीडियो “मेमोरी लेन ” पूरे संकाय और छात्रों को उस समय की ओर ले गया जहां वे सभी एक साथ थे और एक पूरे एकजुट इकाई के रूप में काम करते थे। डीएवीआईएम संस्था में जो प्रवेश करता है, समग्र विकास का अनुभव करता है। हर किसी के लिए यह एक क्षणभंगुर क्षण था।

कार्यक्रम तीन चरणों में आयोजित किया गया था। अतिथियों का परिचय डॉ, रश्मि भार्गव, डॉ. धृति गुलाटी और सुश्री प्रियंका गौड़ द्वारा किया गया। पूर्व छात्रों का उनके कॉलेज के सीखने के वर्षों के दौरान उनके अद्भुत अनुभव को साझा करने के लिए स्वागत किया गया। वक्ताओं में ऐसे पेशेवर शामिल थे जिन्होंने सभी प्रमुख क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी है। डॉ.राजीव मेहता, अध्यक्ष, एनआईएएम एजुकेशनल फाउंडेशन, डॉ.पवन छाबड़ा, नेशनल सेल्स हेड (आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड), डॉ. राहुल नंदा, सलाहकार (खाद्य और पेय उद्योग), श्री. अनीश बत्ता, (उद्यमी), श्री.अंकुश गुप्ता, उपाध्यक्ष, एक्सेंचर .श्री नितिन गुप्ता, सलाहकार, टीसीएस, श्री तरुण छत्रिया, एजीएम, आईडीबीआई बैंक, श्री योगवीर सिंह लांबा, तकनीकी अधिकारी (CCN विभाग, NIT कुरुक्षेत्र), श्री लतिका जोशी, आगरा खान शिक्षा सेवा, तंजानिया, श्री राकेश मेहता, मालिक, सूक्ष्म शिक्षा , सुश्री खुशबू गुप्ता, वरिष्ठ प्रबंधक, एडोब; सुश्री प्रीति भार्गव, विशेषज्ञ (प्रतिभा अधिग्रहण), एक्सेंचर; श्री विक्रम धवन, प्रमुख, वीएलसीसी सौंदर्य और पोषण संस्थान, फरीदाबाद; श्री विशाल विश्वकर्मा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, विप्रो; सुश्री स्वाति शर्मा, सहायक प्रोफेसर जगन्नाथ संस्थान –
ये सभी इस आयोजन का हिस्सा थे । उन्होनें सभी छात्रों को विभिन्न कैरियर के अवसरों को लेने के लिए प्रेरित करने के लिए इच्छुक छात्रों के साथ बातचीत की ।
घटना में कुछ चमक जोड़ने के लिए, पूर्व छात्रों के साथ एक मजेदार गतिविधि आयोजित की गई थी। यह सभी के लिए एक ताज़ा अनुभव था।

डॉ.मीरा वाधवा, संयोजक – एलुमनी एसोसिएशन कमेटी द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया गया । उन्होंने सभी संकाय सदस्यों और पूर्व छात्रों के संयुक्त प्रयासों की सराहना की जो अपने अनुभवों को साझा करने और इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए एक साझा मंच पर एक साथ आए। संस्था भविष्य में भी इस तरह के सम्मान और बैठकें आयोजित करने के लिए तत्पर है।

“ज्ञान और शिक्षा कभी पुरानी नहीं होती, बल्कि यह खुद को सुशोभित और पोषित करती है और हर जगह अपने प्रकाश को फैलाती है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here