दो दिवसीय महिला जाग्रती एवं सशक्तिकरण अन्तर महाविद्यालय उत्सव युगान्तर सम्पन्न

0
601

Faridabad News, 21 Feb 2019 : पं० जवाहर लाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में महिला अध्ययन एवं विकास प्रकोष्ठ आरोहन के तत्वधान में दो दिवसीय अन्तर्महाविद्यालय उत्सव का सफल समापन हुआ। प्राचार्या डॉक्टर प्रीता कौशिक ने इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों से स्वयं में विवेक के साथ महत्वाकांक्षा तथा गुणों के साथ जीवन मूल्यों के समावेश का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हर बेटी को अंदर से सशक्त एवं जागरूक बनना होगा ताकि वे आने वाली पीढ़ियों में बेटों को संवेदनशील तथा बेटियों को मज़बूत बना सके।

डॉक्टर रिंकी बेदवाल ने सभी प्रतिभाग्यों को ओर उनके टीम इंचार्ज प्राध्यापकों का धन्यवाद किया तथा विजेताओं को बधाई दी। डॉक्टर प्रतिभा चौहान ने युगांतर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अरमानों तथा इरादों की पतंग को आसमान में ऊंची उड़ाने का संदेश दिया। ये पतंग जीवन मूल्यों, नेक इरादों, और कर्मशीलता की डोर से बंधी रहे।
कार्यक्रम की समन्वय अधिकारी, डॉक्टर नीर कंवल मानी ने समस्त महाविद्यार्थियों परिवार का आभार व्यक्त किया तथा सामाजिक न्याय एवं महिला सशक्तिकरण के संदेश वाहक विद्यार्थियों की भूमिका को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

अन्तर्महाविद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जी जी डी एस डी महाविद्यालय पलवल ने रनिंग ट्रॉफी जीती। इस दो दिवसिय महिला जागृति एवं सशक्तिकरण उत्सव में 5 प्रतियोगिताएं आयोजित हुई जिसमे पोस्टर, स्लोगन, कोलाज, पतंग तथा प्रश्रोत्तरी शामिल थी। नुक्कड़ नाटक फेयरी टेल्स में आरोहन की टोली ने लड़कियों के जीने, पढ़ने और बढ़ने के प्रति सामाजिक न्याय का संदेश दिया। रैप म्यूजिक, कविताओं, तथा मनोरंजन से भरपूर इस नुक्कड़ नाटक का लगभग 500 विद्यार्थियों और मेहमानों ने आनंद लिया तथा भरपूर सरहाना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here