ट्रेड इंडिया अपनी तरह का पहला वर्चुअल पैकेजिंग एक्सपो इंडिया 2020 आयोजित करेगा

0
1264
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 08 Sep 2020 : प्रवर्तक कोविड-19 एसेंसियल्स एक्सपो इंडिया की काफ़ी सफ़ल होने के बाद, ट्रेडइंडिया एक और नए व उद्यमी पहल के साथ आया है। ट्रेडइंडिया द्वारा आयोजित पैकेजिंग एक्सपो इंडिया एक वर्चुअल ट्रेड शो है जो पैकेजिंग उद्योग को डिजिटली दुनिया भर के खरीदारों से जुड़ने के लिए एक यथार्थ प्लेटफार्म का लाभ उठाने में सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण साबित होगा। पैकेजिंग उद्योग को इस वर्चुअल ट्रेड कार्यक्रम के ज़रिये काफ़ी बढ़ावा मिलेगा, जिसमें मुख्य रूप से निर्माता, आपूर्तिकर्ता और निर्यातक होते हैं। इससे पैकेजिंग उद्योग की विभिन्न कंपनियों को आगंतुकों के सामने अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन करने, स्थायी व्यापारिक भागीदारी को बढ़ावा देने, योग्य लीड पाने और वितरकों को असाइन करने में मदद मिलेगी।

दुनिया भर में पारंपरिक निर्यात बाज़ार कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के साथ ही इस महामारी को खत्म करने के लिए यात्राओं पर लगाए गए प्रतिबंधों की वजह से काफ़ी कड़ी मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। ट्रेडइंडिया के वर्चुअल पैकेजिंग एक्सपो इंडिया 2020 से भारत और दुनिया भर के अनगिनत निर्यातकों और निर्माताओं को न केवल अपने उत्पादों की विस्तृत रेंज को प्रदर्शित करने की सहूलियत मिलेगी, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि अर्थव्यवस्था की गतिविधियों का पहिया उत्पादकता के साथ लगातार घूमता रहे। इस वर्चुअल ट्रेड कार्यक्रम मार्केटर्स और उद्योग के प्रतिनिधियों को बेहद कम समय में ज़्यादा बिज़नेस के साथ संलग्न होने की सहूलियत मिलेगी, जिससे वे अपने संपूर्ण संचालन में ज़्यादा दक्ष और किफ़ायती बन सकते हैं।

इस साल घटित हुई घटनाओं के कारण खड़ी हुई परेशानियों की वजह से विभिन्न क्षेत्रों के उद्योग ऑनलाइन डिजिटल की दुनिया में कदम रख रहे हैं, जिसके साथ ही दुनिया भर के पैकेजिंग उद्योग के लाखों खरीददार और बिज़नेस अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए वर्चुअल माध्यम से जुड़ रहे हैं। यह ट्रेड कार्यक्रम इस क्षेत्र से संबंधित विभिन्न आगंतुकों को सेवाएं दे रह है, जिसमें ट्रेडर्स, उपभोक्ता, उत्पादक, खरीददार, सेवा प्रदाता, मीडिया, निर्यातक, ई-कॉमर्स विक्रेता, आदि शामिल हैं। इस कार्यक्रम पैकेजिंग में शामिल 26 से ज़्यादा उत्पाद कैटेगरी और उद्योग प्रकारों को कवर किया जाना है।

इस लाभादायक वर्चुअल ट्रेड कार्यक्रम में कई तरह की सुविधाएं और फ़ायदे दिए जाने की योजना है, जैसे कि आकर्षक सेवाओं और सुविधाओं वाले कई प्रमुख स्टॉल की उपस्थिति। इस कार्यक्रम में संबंधित खरीदारों के साथ सीधी मीटिंग और अपॉइंटमेंट पेश करके स्थानीय और वैश्विक खरीदारों को बिज़नेस बढ़ाने का मौका भी दिया जाएगा। इसमें यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि हर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here