‘नानक शाह फकीर’ फिल्म का प्रसारण रोकने के लिए सिख समुदाय के लोगो ने जिला उपायुक्त को सौपा ज्ञापन

0
1069
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : कल से सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली फिल्म नानक शाह फकीर का प्रसारण रोकने के लिए आज जिले के सभी सिख समुदाय के लोग सर्व गुरूद्वारा कमेटी के तत्वाधान में एकत्रित होकर जिला उपायुक्त कार्यालय सैक्टर-12 पहुंचे। इस अवसर पर कमेटी के महासचिव सरदार रविन्द्र सिंह राणा के नेतृत्व में फिल्म निर्देशक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त के मार्फत महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द्र के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में श्री कोविन्द्र से मांग की है कि इस फिल्म के प्रसारण को पूरे भारत वर्ष में तुरन्त रोका जाए क्योंकि इस फिल्म में एक कलाकार को सिखों के प्रथम गुरू, गुरू नानक देव जी के रूप में दिखाया गया है। जोकि सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। आदरणीय सिख धर्म के सिद्धांत किसी भी परिस्थिति में किसी भी गुरू या गुरू के परिजन, मित्र संबंधी इत्यादि का वेष धारण करने की अनुमति नहीं देता। यहीं नहीं फिल्म में कई ऐसे दृश्य व अनर्गल बातें दिखाई गई है जो सिख परम्परा, संस्कृति, सिद्धांतों के प्रत्यक्ष रूप से खिलाफ है। यदि इस फिल्म का प्रसारण होता है तो देश का यह अल्पसंख्यक वर्ग पूरी तरह से आहात होता है। श्री राणा ने बताया कि वह भी यह संविधान की धारा 25 से 28 की उल्लंघना है।

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से महामहिम से मांग की है कि फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने का तुरन्त अध्यादेश जारी किया जाए ताकि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे।

इसके बाद समस्त सिख संगत ने क्षेत्र के सभी मॉलों में बनाए गए सिनेमाघरों के प्रबंधकों को भी लिखित में इस फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की।

इस अवसर पर सं. मनजीत सिंह चावला, बहादुरसिंह, वेद भाटिया, सुरेन्द्र सिंह, चरणजीत सिंह, गजेन्द्र सिंह, हरेन्द्र सिंह माटा, हरबचन सिंह, सुजीत सिंह, सुरेन्द्र सिंह, सुखदेव सिंह, अमरजीत वालिया, इन्द्र सिंह, आत्मा सिंह, जसविन्द्र सिंह, रूबि जितेन्द्र कौर, राजा काकू, शैंकी, सन्नी, हैप्पी सिंह सैकड़ों की तादाद में सिख संगत मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here