देश में सभी नागरिकों का जीवन-स्तर बेहतर बनाने के लिए रोजगार का अधिकार कानून बनाना जरुरी : शील मधुर

0
1631
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 March 2019 : हरियाणा के पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री शील मधुर ने कहा है कि देश में सभी नागरिकों का जीवन-स्तर बेहतर बनाने के लिए रोजगार का अधिकार कानून बनाना जरुरी है।

श्री मधुर आज फरीदाबाद में बाटा चौक के निकट राम नगर स्थित अम्बेडकर पार्क में ‘ बेरोजगारी मुक्त भारत अभियान ‘ के तहत कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 में सभी नागरिकों को सम्मानजनक ढंग जीवन जीने का अधिकार तो दिया गया है लेकिन जबतक सबके पास रोजगार नहीं होगा तबतक सम्मानजनक जीवन नहीं माना जा सकता, इसलिए संविधान में अनुच्छेद 21 बी जोड़ कर रोजगार का अधिकार दिया जाना चाहिए ! उन्होंने कहा देश में सभी नागरिकों को संवैधानिक रूप से रोजगार का अधिकार मिलने से ही रोजगार मिलना सुनिश्चित हो पाएगा, जिससे वे अपने परिवार का भलीभांति पालन-पोषण कर सकेंगे और बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकेंगे और सभी नागरिक अपना जीवन सम्मानजनक ढंग से जी सकेंगे।

उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे रोजगार का अधिकार कानून बनवाने के लिए अपना भारी जन-समर्थन दे कर केंद्र सरकार पर दबाव बनाये।उन्होंने उम्मीद जताई कि देश में वर्ष 2019 में रोजगार का अधिकार कानून बन जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में भारत को आज़ादी के 75 वर्ष पूरे हो जायेंगे और इस वर्ष रोजगार का अधिकार कानून बनने के बाद 2022 तक देश में सभी नागरिकों को रोजगार दिलवाना होगा ताकि 75वीं वर्षगाठ मानते समय हमारा हर नागरिक आर्थिक आज़ादी भी प्राप्त करने में कामयाब हो सकेगा और हमारा भारत देश सही अर्थो में सशक्त और समृद्ध होकर विश्व में एक महाशक्ति बन पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here