विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को देशभक्ति के प्रति किया प्रेरित

0
634

Faridabad News, 25 March 2019 : डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद में विवेकानंद मंच द्वारा शहीद दिवस के उपलक्ष्य विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में देशभक्ति के प्रति प्रेरित किया गया। कार्यक्रम को कॉलेज प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा, वैज्ञानिक गंगाशंकर एवं अन्य अतिथियों ने दिप प्रज्जवलित कर किया गया| प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा ने बताया की कॉलेज के छात्रों द्वारा युवाओं के लिए इस प्रकार आयोजित कार्यक्र्म के माध्यम से देशभक्ति व राष्ट्रभक्ति की भावना को जागृत रखने के लिए जरुरी है।

कॉलेज के छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत के साथ साथ एक भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु के ऊपर नाटक मंचन किया गया। उसमे दिखाया की किस प्रकार क्रांतिकारियों ने शहादत देकर देश आजाद कराया था। कुलदीप महाबली के द्वारा युवाओ में जोश भरने हेतू एवं वर्तमान परिस्तिथि के ऊपर कविता का मंचन किया गया। रिटायर्ड कर्नल समरसिंह जी द्वारा भारतीय सेना की वीर गाथाओं व पराक्रम का उल्लेख किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व में इंडियन ऑयल में वरिष्ठ वैज्ञानिक गंगा शंकर ने भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु के जीवन पर प्रकाश के साथ-साथ भारतीय वैज्ञानिकों की उप्लब्दी बताई ताकि युवा गौरवांवित हो सके। प्रोफेसर मुकेश बंसल ने सभी अतिथियों का धन्यवाद कर कार्यक्रम का समापन किया। इस मौके पर प्रोफेसर अरुण भगत, डॉ. वीरेंदर भसीन, डॉ. सोनिया नरूला व अन्य अध्यापक मौजूद रहे।
कार्यक्रम का आयोजन डी.ए.वी कॉलेज के छात्र एवं विवेकानंद मंच के संयोजक पवन दिवाकर, सचिन ,अभय और अन्य छात्रों के द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here