25 सितम्बर को फरीदाबाद से हजारों कार्यकर्ता सम्मान दिवस रैली में कैथल पहुंचेंगे : देवेन्द्र चौहान

0
1066
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Sep 2019 : इनैलो कार्यालय सेक्टर 11 पर जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में जिला कार्यकारिणी की मीटिंग हुई जिसमें आगामी 25 सितम्बर को सम्मान दिवस रैली को सफल बनाने पर विचार विमर्श किया गया तथा पार्टी के हल्का अध्यक्षों, विभिन्न प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों तथा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं की रैली को सफल बनाने के लिए ड्यूटी लगाई गई।

इस मौके पर चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने इनैलो कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जननायक स्व. चौ. देवी लाल एक व्यक्ति नही बल्कि किसानों, कमेरा वर्ग, छोटे व्यापारियों तथा गरीबों के लिए एक संस्था थे जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए हर समाज की भलाई के लिए अनेक योजनाओं को लागू किया जिनमे विशेष रूप से बुढापा पेंशन, काम के बदले अनाज योजना, सड़कों, नहरों व रजवाहों पर लगे पेड़ों में किसान का आधा हिस्सा, ओलावर्ष्टि, सूखा व बाढ़ से हुए फसल में नुकशान का मुआवजा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता, विद्यार्थियों को स्कूल व कॉलेज जाने के हरियाणा रोडवेज में मुफ्त पास सुविधा, बेरोजगारों को इंटरव्यू पर जाने के लिए हरियाणा रोडवेज में मुफ्त पास सुविधा, पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति के बच्चों को स्कूलों में मुफ्त किताबें, जच्चा बच्चा के स्वास्थ्य के लिए सहायता, कन्यादान योजना इत्यादि ऐसी अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की जिससे हर वर्ग को फायदा हुआ व जीवनयापन में सुधार हुआ तथा सम्पूर्ण भारत की राज्य सरकारों ने उन योजनाओं को लागू भी किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जननायक स्व. चौ. देवी लाल का नाम लेते हुए लोगों में एक नया जोश आ जाता है तथा लोग उनके जन्म दिवस पर भारी संख्या में पहुचकर उनको श्रद्धांजलि देते आए हैं इस बार चुनाव का माहौल है तथा इस बार पहले से ज्यादा लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि सभी इनैलो कार्यकर्ता साथियों सहित कैथल में पहुंचें।
इस मौके पर जिला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि जननायक स्व. चौ. देवी लाल कहा करते थे कि लोकराज लोकलाज से चलता है, इसी नारे को साकार करते हुए उन्होंने किसानों, कमेरे वर्ग को विधायक व सांसद बनाया तथा विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन देने की शुरुआत की। पिछड़े वर्ग व अनुसूचित जाति के लोगों के लिए गांव-गांव में चौपाल निर्माण का कार्य किया। धनखड़ ने भी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि सभी साथी ज्यादा से ज्यादा संख्या में कैथल पहुंचकर जननायक स्व. चौ. देवी लाल को अपनी सच्ची श्रद्धाजंलि दें।

इस मौके पर इनैलो जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, जोध सिंह वालिया, प्रेम सिंह धनखड़, नरेन्द्र अत्रि अधिवक्ता, देवेन्द्र तेवतिया, विष्णु सूद, धारा सिंह, रियासुद्दीन, हनुमान सिंह खींची, धर्मपाल दलाल, राजबाला शर्मा, सावित्री तंवर, जीतसिंह डागर, जेपी शर्मा, सन्तोष शर्मा, बोधराज रावत, बचु सिंह तेवतिया, सबीर, देवी सिंह लाम्बा, संजय पृथला, पोरस डागर, सुनील, चमन लाल इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here