विकास में इस युवा शक्ति का अहम योगदान रहता है : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

0
23

Faridabad News, 12 Jan 2020 : हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भारत युवाओं का देश है़ तथा देश के विकास में इस युवा शक्ति का अहम योगदान रहता है। स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। इस युवा दिवस के अवसर पर रन फाॅर यूनिटी का आयोजन करने का यही उद्देश्य है कि युवाओं को स्वस्थ व उनकी एकता को प्रबल बनाकर उनका मनोबल बढ़ाया जा सके।

परिवहन मंत्री स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के मौके पर फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर से रन फॉर यूथ को हरी झंडी दिखाने के पहले युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से युवाओं के उत्थान व विकास के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। युवाओं के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रदेश में खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। युवा शक्ति देश का भविष्य है, इसलिए युवाओं के अच्छे स्वास्थ्य के लिए खेल गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। आज का दिन युवाओं को दिन है। युवाओं को स्वामी विवेकानंद की जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए कि उन्होंने किस प्रकार एक युवा के रूप में विश्व में भारत को अलग पहचान दिलाई। उन्होंने कहा कि इस तरीके के आयोजनों से जहां भाईचारा और एकता बढ़ती है, वहीं उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। युवाओं में सकारात्मक सोच को बढ़ावा मिलता है, जोकि देश की तरक्की के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज विभिन्न क्षेत्रों में देश का नौजवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिससे देश एक अच्छी दिशा में जा रहा है। इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने युवाओं के साथ स्वयं भी दौड़ लगाई। उनके साथ विधायक राजेश नागर व अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भी दौड़ में भाग लिया।

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने एशियन खेलों के गोल्ड मैडलिस्ट भीम सिंह, पैरा ओंलपियन गिरीराज सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों व रंगमंच के कलाकार अभिषेक देशवाल व मोंटी को सम्मानित किया गया। उपायुक्त यशपाल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेट किया।

इस मौके पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव से विधायक राजेश नागर, उपायुक्त यशपाल, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, डीसीपी डा. अर्पित जैन, एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोकचंद, नगराधीश बलिना, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here