इंडस्ट्रीज़ एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसियशन का तीसरा अधिवेशन आगामी 6 जनवरी को निगम ऑटोरियम में होगा

0
1034
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : इंडस्ट्रीज़ एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसियशन द्वारा देश का तीसरा अधिवेशन आगामी 6 जनवरी को नगर निगम ऑटोरियम एनआईटी फरीदाबाद में किया जाएगा। यह जानकारी संगठन के राष्टीय महामंत्री प्रिंस कंसल ने सेक्टर-16 के एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दिए। इस दौरान उनके साथ राष्टीय कार्यकरिणी सदस्य एस.के.त्यागी, संरक्षक सतीश विंदल, डी.के. बंसल व सर्वेश गोयल के अलावा आदि लोग मौजूद थे।

प्रिंस कैंसल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इस अधिवेशन में मुख्य रूप से एमएसएमइ मंत्री, भारत सरकार गिरिराज सिंह, वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के उद्योगमंत्री विपुल गोयल, कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी उपस्थित रहेंगें। उनका कहना हैं कि इस अधिवेशन में इंडस्ट्रीज और व्यापरियों को जीएसटी लागू होने के बाद जो समस्याओं उतपन्न हुई हैं, को उनके समक्ष रखना हैं,जिससे उनका जल्द से जल्द समाधान किया जा सकें। उनका कहना हैं कि जिस वक़्त देश में जीएसटी लागू किया गया था तो सबसे पहले उन्होनें सरकार का समर्थन किया था। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने बंद कमरे में कोई भी योजना बनाती हैं और देश में लागू कर देती हैं पर वह योजना क्या हैं इस बारे में निचले स्तर पर इंडस्ट्रीज और ट्रेडर्स को चलाने वाले कारोबारियों को नहीं मालूम।

उनका कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में जीएसटी को तो लागू कर दिया पर जीएसटी हैं क्या हैं इसके क्या फायदे हैं, इसको किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इस बारे में कतई प्रयास नहीं किया। इसके लिए छोटे -छोटे इंडस्ट्रीज, ट्रेडर्स व ब्यापारियों को बिल्कुल जागरूक नहीं किया गया। इस जीएसटी के कारण छोटे -छोटे करोबारियों के कारोबार ठप्प हो गए हैं। इस दौरान हरियाणा प्रदेश के महामंत्री मुकेश गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार कहती हैं कि कार्ड से लेनदेन करों पर यह लेनदेन कैसे करें, किसी के पास स्वाइप मशीन नहीं हैं,यह मशीन छोटे दुकान दारों को मुहैया कराने की दिशा में सरकार ने एक भी कदम नहीं बढ़ाया।

सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि पिछले चार सालों में मध्यवर्गीय व छोटे ब्यापारी का कारोबार खत्म सा हो गया हैं। उन्होनें उदाहरण के तौर पर बताया कि पिछले चार सालों में एक रूपए का धंधा घट कर मात्र 25 पैसे की रह गई हैं। उनका कहना हैं कि देश भर से तक़रीबन 1200 से अधिक उद्योगपति और ट्रेडर्स इस अधिवेशन में पहुँचेंगें। इस दौरान काफी मुद्दे हैं जो सरकार के समक्ष रखा जाएगा जोकि कारोबारियों के हित में होगा। इस दौरान इंडस्ट्रीज एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गर्ग, प्रदेश महा मंत्री मुकेश गर्ग, प्रदेश कोषाध्यक्ष सचिन मंगला, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय शर्मा, प्रदेश विविधि सलाहकार अश्वनी गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल के साथ आदि पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here