सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है : कृष्ण पाल गुर्जर

0
297

Faridabad News, 18 Sep 2019 : सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जो कहा उसे पूरा किया। यह बात बुधवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुज्जर ने भूपानी मोङ पर 359 लाख 90 हज़ार रुपये की धनराशि से बनने वाली दो सङको के कार्य का शुभारंभ करके उपस्थित लोगों को अपने सम्बोधन में कहीं।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने लोगों का लोकसभा चुनाव में भारी मतदान करके उनकी सरकार बनाने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जो भारतवर्ष में 70 साल के इतिहास में नहीं हुआ, वह देश की जनता के सहयोग से 70 मिनट में करके दिखा दिया। भारत मां के ऊपर कश्मीर का धारा 370 कलंक खत्म करने का काम जनता के अभूतपूर्व सहयोग से हुआ है । उन्होंने कहा कि देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सरकार बनाकर उन्हें यह ताकत दी है । जिसकी बदौलत से भारत मां पर कश्मीर में धारा 370 का कलंक दूर करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।

श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जितने काम पिछले 5 वर्षों में हुए हैं, यह विकास कार्य पिछले 30 वर्षों के मुकाबले भी भारी है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लोगों को भय, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, ईमानदार और विकास कार्यों में पारदर्शिता के साथ अंत्योदय की भावना के साथ जो कार्य हुआ है वह बेमिसाल है। युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रहीं हैं । उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों, गांव में गलियों, चौपालों, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केन्द्र, नहरों, रजवाहो और माइनरो तथा पुलों के नवीनीकरण सहित शहरी क्षेत्र में आमूलचूल विकास कार्य करवाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि अगले कुछ माह में फरीदाबाद जिले के हर गांव में 24 घंटे बिजली देने का काम सरकार करेगी। इसके अलावा जिस भी गरीब परिवार की आय एक लाख 80 हजार रुपये प्रति वर्ष है तथा सभी गरीब परिवारों को का आयुष्मान भारत के तहत ₹5 लाख रुपये की धनराशि तक इलाज फ्री में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सड़कें बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी। उन्हीं की घोषणा के अनुरूप इन्हें इन सड़कों का शुभारंभ किया गया है।

उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांग पर बोलते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर बिजली सप्लाई तथा गौशाला की भूमि पर भवन निर्माण सम्बंधित मांगों को पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी डिप्टी सीनियर मेयर देवेन्द्र चौधरी, पीडब्लूडी बीएण्डआर विभाग के कार्यकारी अभियंता राहुल सिंह, सबडिविजनल अभियंता प्रकाश लाल ,जिला पार्षद एडवोकेट जगत सिंह, भूपानी सरपंच संजय सिंह, सरपंच मान सिंह, सरपंच सुनील नागर, सरपंच धर्मेन्द्र सिंह, सरपंच रीकू जौडंला, बीडीसी सदस्य विनोद नागर, कैप्टन ईश्वर सिंह, मनोज ठाकुर,ज्वाला नम्बरदार सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here