“द विवासियस” प्रदर्शनी 28 जुलाई से 31 जुलाई 2018 तक नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी

0
2996
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : “द विवासियस” निपुन सोइन द्वारा क्यूरेटेड कलाकार मृणमोय बरुआ द्वारा चित्रों की एकल प्रदर्शनी है। इस प्रदर्शनी का टाइटल चमकदार बल और महिलापन की आजीविका दर्शाता है। द विवासियस का चित्रण दर्शको की आंतरिक भावनाएं प्रतिबिंबित करती है तथा संबंधित भी करती है। यह प्रदर्शनी कला प्रेमियों के लिए भावनाओं का सैर है। द विवासियस “एक जीवन-आकर्षक आंतरिक बल की मृण्मय बरुआ की दृष्टि का जश्न मनाता है जो हमें सभी को पूरी जिंदगी जीने के लिए प्रेरित करता है।

इसके साथ ही, उनके लाक्षणिक कार्यों ने बल, शक्ति, स्वतंत्रता, उत्साह, जीवन और आध्यात्मिकता की भावनाओं को चित्रित किया। वह महिला सशक्तिकरण में विश्वास करता है और मादा रूप को जीवन और प्रेरणा, आध्यात्मिकता, प्रेम, आदि के स्रोत के रूप में दर्शाता है। कहानियां “चित्रकारी कविता या कहानी है” अपने काम में और स्पष्ट रूप से स्पष्ट थी, रंग विविधता और छाप ने इसे और अधिक प्रभावशाली बना दिया। जीवंत कला प्रदर्शनी में चित्रकारी कला संग्रह ने अपने जीवंत रंगों और जोरदार ब्रश स्ट्रोक के माध्यम से छुपा चमक और हवा लाया।

 

 

 

 

 

 

 

पिछले कई शताब्दियों में सार कला में सुधार किया गया है और यह स्थापित होने के बाद से कला का सबसे रचनात्मक रूप है। कला का सबसे बहस रूप होने के बावजूद, यह हमेशा कैनवास पर अपना वास्तविक दृश्य दिखाता है। दृश्य कला की विशेषता सबसे सरल रूप में चित्रित की गई है। नैतिक आयाम अमूर्त कला द्वारा किया जा सकता है और शुद्धता, आदेश, कैंडर और आध्यात्मिकता के लिए उत्कृष्टता के लिए भी विशिष्ट हो सकता है। यद्यपि चित्रकारी और सार कला के दो रूप हैं, लेकिन मिरिनॉय बरुआ की क्षमता है और वास्तव में यह उनकी कलाओं में अनन्य गुणवत्ता है जो रंग, बनावट, गहराई और बोल्ड स्ट्रोक के गहन संबंध के साथ दोनों रूपों को न्यायसंगत बनाता है।

श्रीमानमो बरुआ का जन्म 1972 में कोलकाता में हुआ था, बरुआ का मानना है कि उन्होंने अपने दादाजी के समकालीन कला प्रिंटों के लिए अपने जुनून और प्यार को विरासत में मिला था, जो स्वतंत्रता संग्राम के दौरान देश के लिए एक धार्मिक स्वतंत्रता सेनानी थे। श्रीमानमोय 24 साल की अपनी लंबी व्यावसायिक यात्रा में सार कला और विशाल आकार की नकली कैनवास चित्रों की अपनी अनूठी शैली के लिए जाने जाते हैं। वर्ष 1 99 6 में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और वर्ष 1 99 8 में दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स के स्नातकोत्तर ने कला के अपने काम को बेचकर अपने कॉलेज के दिनों से अपनी जिंदगी कमाई। शंकर के अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार, अल-फ्लहा मेरिट छात्रवृत्ति, ललित कला अकादमी, लखनऊ, साहित्य कला परिषद से शुरू होने वाले विभिन्न राज्य स्तरीय पुरस्कार जीतने के अलावा, अपने पेशेवर वाहक के रास्ते में। पुरस्कारों के अलावा उन्होंने फुकेत में बिड़ला अकादमी, कोलकाता, ललित कला अकादमी, असम और कला खज़ाना में विभिन्न प्रतिष्ठित प्रदर्शनियों में भी भाग लिया है।

अल्लुर आर्ट्स पेंटिंग्स, मूर्तियों, भित्तिचित्र और दीवार प्रतिष्ठानों सहित विभिन्न कला रूपों की प्रशंसा और प्रचार के लिए एक मंच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here