जांच से विपासना का किनारा, SIT को भेजा मेडिकल

0
337

Panchkula News : डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना एक बार फिर पंचकूला पुलिस स्टेशन नहीं पहुंची। पंचकूला पुलिस द्वारा उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। विपासना ने जांच में शामिल न होने के लिए खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया। इसके साथ ही उसने एसआईटी को मेडिकल भेज दिया है।

पुलिस उससे कई ऐसे सवालों के जवाब जानना चाहती थी जो अब तक एक पहेली बने हुए हैं। लैपटॉप और डायरी के अलावा डेरा की बेनामी संपत्तियों से जुड़े सवाल भी पूछे जाने थे। हालांकि पुलिस की पूछताछ का फोकस अभी भी 25 अगस्त को भड़की हिंसा और हनीप्रीत सहित दर्जनभर दूसरे लोगों पर दर्ज देशद्रोह का मामला ही है।

ED अौर IT भी कर सकती है विपासना से पूछताछ
विपासना की मुश्किलें अौर भी बढ़ सकती है। विपासना से ईडी अौर इनकम टैक्स की टीम भी पूछताछ कर सकती है। ईडी अौर इनकम टैक्स तफ्तीश के बाद रिपोर्ट कोर्ट को सौंप सकती है। दरअसल पुलिस डेरे से जुड़ी संपत्तियों की जानकारी पुलिस प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तक भी पहुंचा रही है। इससे पहले ईडो को पुलिस एक हार्ड डिस्क भी सौंपी जा चुकी है, जिसमें डेरे की संपत्तियों का ब्योरा है।

ईडी डेरा प्रमुख, हनीप्रीत और विपासना सहित अन्य की बैंक डिटेल, लेन-देन सहित अन्य रिकॉर्ड भी ईडी खंगालेगी। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर ईडी ने डेरा प्रमुख के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं शुरू की है। डेरा प्रमुख को अपनी संपत्तियां दान करने वालों की जान भी आफत में फंसी हुई है। ऐसे काफी लोग हैं, जिन्होंने डेरे को अपनी संपत्तियां दान कर रखी है। अब इन्हें खतरा सता रहा है कि कहीं ईडी और सीबीआइ के शिकंजे में उनकी भी संपत्ति न जब्त कर ले।

हनीप्रीत अौर विपासना में हुई थी बहस
इससे पहले विपासना को शुक्रवार को पंचकूला पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हनीप्रीत अौर विपासना जहां एक-दूसरे के गले लगकर रोई थी। वहीं हनीप्रीत और विपासना के बीच पूछताछ के दौरान बहस भी हुई थी। इतना ही नहीं दोनों के बीच बहस के दौरान ही तू तड़ाक हो गई थी। हनीप्रीत विपासना को सबूत दिए जाने की बात बोल रही थी जबकि विपासना इससे मुकर रही थी। इसके बाद विपासना ने सोमवार तक सोचने का समय मांगा था। जिसके बाद उसे चंडीमंदिर पुलिस थाने में ही एसआईटी के सामने पेश होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here