पवित्र गीता ग्रंथ के उपदेश आज पूरे विश्व में गूंज रहे हैं : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

0
42

Faridabad News, 06 Dec 2019 : स्थानीय सेक्टर-12 के एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में आज से शुरू हुए तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में लगाई गई जीयो गीता प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे मुख्यातिथि राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का जीयो गीता के कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद गुप्ता व रेडक्रास सोसायटी की सदस्य सुषमा गुप्ता ने स्मृति चिंह भेंट कर उनका सम्मान किया। इस मौके पर जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्यातिथि मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार के प्रयासों से पवित्र गीता ग्रंथ के उपदेश आज पूरे विश्व में गूंज रहे हैं। इन संदेशों में ही पूरे विश्व का सार समाहित है। इन पवित्र उपदेशों को पूरी दुनिया तक पहुंचाने के लिए वैश्विक गीता पाठ का आयोजन फिर से अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के रूप में किय जा जाएगा।

वहीं प्रमोद गुप्ता व सुषमा गुप्ता ने बताया कि जीयो गीता प्रदर्शनी में पवित्र ग्रंथ गीता से संबंधित विभिन्न चित्र, पेंटिंग व कलाकृतियों का प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में दिल्ली के लालकिले में ज्ञानानंद महाराज के सान्निध्य में गीता जयंती समारोह का भव्य आयोजन किया गया जिसमें देश के विभिन्न कोनों से लाखों लोगों ने शिकरत की। इस मौके पर एसडीएम त्रिलोकचंद, श्रीमती बलीना, जिला रेडक्रास सोसायटी के सदस्य पुरुषोत्तम सैनी आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here