राहगीरी कार्यक्रम का शहर के लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया

0
1053
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लो के दिशा निर्देश व डीसीपी सेन्ट्रल लोकेंद्र सिंह की देखरेख में सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क में हरियाणा पुलिस की तरफ आयोजित राहगीरी कार्यक्रम का शहर के लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। राहगिरी का आयोजन रोटरी क्लब फरीदाबाद, राजस्थानी रंगमंच, मिशन जागृति, रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन, दक्ष फाउंडेशन व सर्वोदय अस्पताल के सहयोग से किया गया।

राहागिरी में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों, महिलाओं, नौजवान और बुजुर्गों ने रस्साकशी, खो-खो, हरियाणवी डांस और राजस्थानी डांस का सभी ने जमकर लुफ्त उठाया। डीसीपी लोकेंद्र सिंह ने राहगीरी में हिस्सा लेने वाले उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जो अपनी सेहत के प्रति जागरूक है और साथ ही पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहते हैं। उन्होंने सभी को पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी दी। अंत में राष्ट्रीय गान के साथ राहगीरी कार्यक्रम का समापन किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि अगली राहगीरी 5 अगस्त को एनआईटी में डीसीपी एनआई के मार्गदर्शन में आयोजित की जाएगी। राहगीरी का मुख्य आकर्षण केएल मेहता महिला कालेज की छात्राओं द्वारा इंसानियत नुक्कड़ नाटक रहा। जिसमे तांडव ग्रुप के कलाकारों द्वारा धर्म के नाम पर होने वाले दंगो की पृष्ठभूमि पर एक तीखी चोट करते हुए संदेश दिया गया कि इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है। मोंटी शर्मा के हरियाणवी डांस ने सबको थिरकने को मजबूर कर दिया। सर्वोदय अस्पताल के स्टाफ द्वारा भी डांस में रूप में विभिन्न योग क्रियाओं को दिखाकर खूब वाही वही लूटी। राहगीरी में आये लोगो की मुफ्त स्वस्थ जांच भी सर्वोदय अस्पताल के सौजन्य से की गई।

वहीं दूसरी तरफ पलवल जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय चौक सेक्टर-2 ओल्ड जीटी रोड पर रविवार को आयोजित राहगीरी कार्यर्क्रम में शामिल सभी लोगों ने तनावमुक्त होकर मनोरंजन कर भरपूर आनंद लिया। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा और पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने लोगों के बीच जाकर उनका अभिवादन किया और युवाओं का उत्साहवर्धन किया। राहगीरी कार्यक्रम के साथ-साथ पौधागीरी व थैलागीरी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जूट व कपड़े से निर्मित बैग तथा पौधों का वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here