दुसरे पति के साथ ही रहना चाहती थी मृतका, आहत होकर खाया जहर

0
1321
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : दुसरे पति के साथ ही रहना चाहती थी मृतका, तथाकथित दुसरे पति ने साथ रखने से किया इंकार, आहत होकर खाया जहर। जहर खाकर अशवनी हस्पताल में दाखिल महिला कि मौत के बारे में तथ्य।

आपको बताते चलें कि दिनांक 20.07.2018 को पीडित/मृतक महिला ने अपनी एक शिकायत पुलिस उपायुक्त, बल्लबगढ, कार्यालय व उसी दिन महिला थाने में भी दी थी शिकायत, जो इस प्रकार हैः-

शिकायतः-

मैं —– पत्नी अमित गांव मंधावली की रहने वाली हूॅ मेरी शादी 2014 में अमित निवासी मंधावली से हुई थी, जिससे मेरी एक लड़की है। मेरा पति अमित मेरे साथ शराब पीकर मारपीट करता था। फिरे पुत्र श्री समय सिंह निवासी मंधावली का मेरे घर पर आना जाना था, करीब ढेड साल तक हम रिलेशनशिप में रहे। उसके बाद फिरे ने मंधावली में शादी करके मुझे भारत कालोनी में किराये के मकान में पति पत्नी की तरह रिशता बनाकर एक साल तक साथ रखा। मै 2017 के दौरान गर्भवती हुई थी, फिरे ने गलत दवाई दिलाकर मेरा बच्चा खराब करवा दिया।

अब वह मुझे अकेला छोडकर चला गया ओर मुझे पहचाने से भी इन्कार कर दिया। दिनांक 19.07.2018 को मैं सारे सबूत लेकर फिरे के मां बाप के घर सच्चाई बताने गई तो उसके परिवार वालो ने भी मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया। फिरे मुझे अपनाने से इन्कार कर रहा है कृप्या उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

पुलिस कार्यवाहीः-

दिनांक 20.07.2018 को ही अनुसंधान अधिकारी ने तुरन्त पिड़िता की शिकायत पर आरोपीे पक्ष को उसी दिन थाने में बुलाया और दोनो पक्षों को सुना गया। जिसपर पता चला की शिकायतकर्ता महिला फिरे पुत्र समय सिंह के साथ ही रहना चाहती है। महिला के मुताबिक फिरे से उसने मन्दिर में शादीे की थी।

दोनो पक्षो ने आपस में बातचीत करके अनुसंधान अधिकारी से दिनांक 24.07.2018 का समय लेकर चले गए।

दिनांक 24.07.2018 को दोनो पक्ष फिर से 28.07.2018 के लिए आपसी सुलह के बारे में लिखित में समय लेेकर चले गए। जिस पर शिकायतकर्ता वा आरोपी पक्ष के हस्ताक्षर है।

दोनो पक्षो द्वारा आपसी समझोता

दिनांक 01.08.2018 को दोनो पक्ष थाने में आये और दोनो पक्षो के द्वारा सहमती से लिखित आपसी समझोता अनुसंधान अधिकारी को दिया गया।,,,,,,प्राथिया पत्नी अमित निवासी मंधावली की फिरे पुत्र श्री समय सिंह निवासी मंधावली से दोस्ती हो गई थी और आपस में रिलेशन शिप में रहकर पति पत्नी की तरह सम्बन्ध बना चुके थे। अब आपसी मनमुटाव होने पर फिरे के खिलाफ महिला थाने मे मैने दरखास्त दी थी। अब हमारा आपसी समझोते में फैसला हुआ की पहले अमित से तलाक होगा उसके बाद फिरे के साथ आपस मेें शादी होगी, इस समझोते पर दोनो पक्षों के हस्ताक्षर है।

मृतका ने फैसले से अगले दिन सुबह अनुसंधान अधिकारी को फोन पर किया सुचित फैसले से नाखुश, तुरंत किया गया मुकदमा दर्ज:-

दिनांक 02.08.2018 को सुबह शिकायतकर्ता महिला ने अनुसंधान अधिकारी को फोन करके कहा कि मैं इस समझोते से खुश नही हुॅ वो मेरे को अच्छी तरह से नही रख रहे, मैं थाने में आ रही हूॅ।

अनुसंधान अधिकारी के द्वारा मामला प्रबन्धक थाना के संज्ञान में लाया गया ओर सुबह 9ः00 बजे ही पूर्व में दि गई शिकायत के आधार पर अपराध से सम्बन्धित धाराओं के अन्र्तगत मुकदमा नं0 54 महिला थाना बल्लबगढ, में दर्ज किया गया।

उतपीडिन से आहात होकर खाया जहरः-

दिनांक 02.08.2018 को करीब 3 बजे के आस पास प्रबंधक महिला थाना ने देखा कि थाने के गेट में उपरोक्त महिला उलटियां करती हुई पार्क में आकर बैठ गई और उसकी हालत को देखते हुए उसको सिविल अस्पताल बल्लबगढ में चेकअप कराया गया जहा से प्राथमिक उपचार के बाद उसको बी.के अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

इस दौरान महिला का पति अमित निवासी मझावली भी आ गया जो उसको सर्वोदय अस्पताल लेकर गया। उसके बाद अमित अपनी मर्जी से अपनी पत्नी को अशवनी अस्पताल बल्लबगढ सै0 11 ले जाकर दाखिल करवा दिया।

इलाका मजिस्ट्रेट को सूचना और 164 के ब्यानः-

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए ए.सी.पी सिटी बल्लबगढ बलबीर सिंह ने ईलाका मजिस्ट्रेट सहाब घटना के बारे में सूचित किया। जिसपर मजिस्ट्रेट सहाब के द्वारा अस्पताल पहुॅचकर डाक्टर की मौजूदगी में पीडित महिला के कथन अनुसार 164 सी.आर.पी.सी के ब्यान दर्ज किए गए।

164 सी.आर.पी.सी के ब्यान के मुताबिक पीडित महिला ने कहा कि फिरे पुत्र समय सिंह के द्वारा उसका उतपिडन करने व शादी ना करने से आहात होकर आत्म हत्या की नियत से मै घर से सलफास की गोलियां लेकर आई थी और थाने के पास गोलिया खाकर थाने के अन्दर चली गई थी, और मुझे थाने में उलटियां लग गई थी।

उपचार के दौरान पीडित महिला की रात को मृत्यू हो गई जिसका शव पोसमार्टम के लिए बी.के अस्पताल भेजा गया है।

आरोपी फिरे पुत्र समय सिंह की तलाश में क्राईम टीम लगाई गई है। जिसको जल्द गिरफतार कर लिया जाएगा। और कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ए.सी.पी सिटी बल्लबगढ के सुपरविजन में महिला थाना बल्लबगढ द्वारा गहनता से जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here