वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

0
889
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सक्षम योजना के तहत शिक्षा में सुधार व अंत्योदय भवनों तथा सरल केंद्रों की कार्य प्रणाली की समीक्षा करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

विडियो कांफ्रेंस के दौरान अतरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, उपमण्डल अधिकारी(ना.)बल्लबगढ़ राजेश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एल एन मित्तल, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती सतिंदर कौर, खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिता शर्मा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सक्षम योजना के तहत शिक्षा में सुधार के संबंध में गुप्ता ने कहा कि सभी अध्यापक टैक्नोलॉजी का उपायोग करके सिस्टम को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा जगत से जुड़े अध्यापक का स्टेटस इस बात पर निर्भर करता है कि वह शिक्षा को नकल रहित बनाएं तथा संकल्प लें कि शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी शॉर्टकट रास्ता न अपनाएं। ऐसा कोई भी कार्य न करें, जिससे शिक्षा का व्यवसाय कलंकित होता हो। समाज में शिक्षक को मान-सम्मान का बड़ा दर्जा दिया गया है। लाखों अध्यापक इस व्यवसाय से जुडे हैं, इसलिए शिक्षा के स्तर को सुधारने का निश्चय करें।

उन्होंने कहा अंत्योदय भवन तथा सरल केंद्रों के माध्यम से एक ही छत के नीचे विभिन्न विभागों को सेवाएं देने से आम आदमी को राहत मिलेगी तथा समय और धन की भी बचत होगी। अंत्योदय भवन तथा सरल केंद्रों की कार्य प्रणाली में सुधार लाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को सेवाएं प्रदान करें। इन सेवा केंद्रों के माध्यम से सेवाएं देने से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगने के साथ-साथ प्रशासन में पारदर्शिता आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here