मातृभूमि पर हंसते हुए प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर : आजम भगत सिंह

0
1243
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : मातृभूमि पर हंसते हुए प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों को देश की आने वाले युवा पीढी सदैव नमन करती रहेगी। यह उद्गार श्रम एवं रोजगार मंत्री हरियाणा नायब सिंह सैनी ने आज शहीदे आजम भगत ङ्क्षसह के पौत्र एवं शहीद भगत ङ्क्षसह ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादवेन्द्र ङ्क्षसह के एनआईटी-5 स्थित निवास पर उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। रोजगार मंत्री ने कहा कि देश की सेवा सर्वोपरि जिन लोगों के लिए रही उनका नाम आज देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित है, जिससे युवा पीढ़ी को नित रोज विभिन्न रूपों में प्रेरणा मिलती है।

इस बात की अहमियतता को ध्यान में रखते हुए युवा पीढी को आज के दौर में अपने से जुड़े हर क्षेत्र में अपने आदर्श स्थापित करने होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का प्रयास रहा है कि देश पर मर मिटने वाले वीर शहीदों के परिवार और उनके कल्याण का हर संभव ख्याल रखा जाए। यही उनके प्रति सही मायने में सच्ची श्रद्धांजलि है कि देश भगतों के दिखाए देशभक्ति के मार्ग पर चलकर देश का हर युवा देश प्रेम व राष्ट्र कल्याण की भावना से ओतप्रोत हो अपने से जुडे कार्य दायित्वों का निर्वाह बखूबी करे।

इस अवसर पर यादवेन्द्र ङ्क्षसह और उनकी शहीद भगत ङ्क्षसह ब्रिगेड के युवा साथियों द्वारा मंत्री नायब ङ्क्षसह सैनी का फूलमालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया और उनके समक्ष ब्रिगेड द्वारा रखी गई हिसार जिले में बनने वाले एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत ङ्क्षसह के नाम पर रखने की मांग पर उन्होंने कहा कि उनका हरसंभव प्रयास रहेगा कि वे सरकार तक इस बात को पहुंचाकर इसे पूरा करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here