खट्टर सरकार द्वारा देश की आर्थिकता और विकास को हुई भारी हानि : डाॅ तवंर

0
288
Jind News, 25 Dec 2018 : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एंवम पुर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने हरियाणा वासियों से आहवान किया है  कि हरियाणा वासियों को भाजपा के कुशासन से छुटकारा दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी को भरपुर समर्थन देकर सत्ता मे लाएं। वे आज जुलाना मे परिवर्तन रैली को सम्बोध्न कर रहे थे। उन्होनें कहा कि पिछले चार साल मे खटटर सरकार के कार्यकाल मे राज्य को सभी क्षेत्रों मे भारी हानी हुई है। उन्होनें कहा कि राज्य मे उद्योग बन्द हुए है जिसके कारण भारी संख्या मे श्रमिक बेरोजगार हुए है किसानों की स्थिति बहुत दयनीय हो गई है  क्योंकि एक तरफ न तो उन्हें बीज खाद आदि उचित मुल्य पर प्राप्त हो पा रहें है आरै दुसरी ओर उन्हे मजबुर होकर अपनी फसल मन्दे भाव पर बेचनी पड रही है। कर्मचारी वर्ग को मजबुनर अपनी जायज मांगे मनवाने के लिए आंन्दोलन का रास्ता अपनाना पडा है। कानुन और व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि बहु -बेटियों का सुरक्षित बाहर निालना मुहाल हा गया है और आम आदमी को भी जान माल का खतरा बना रहता है।
डाॅ. तंवर ने कहा कि खटटर सरकार बडे-बडें दावे करती है कि लोगों का बहुत बडिया स्वास्थ सुविधाए दी जा रही है परन्तु हकीकत इसके विपरीत है हस्पतालों मे डाक्टरो की कमी है और दवांइिया भी उपलब्ध् नहीं है। शिक्षा की स्थितिभी असन्तोषजनक है। इस सरकार के निकम्मेपन के कारण भाजपा के अपने विधयक भी सरकार के विरूद्व अवाज उठाने लगे है।
डाॅ. तवंर ने मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि नोट बन्दी राफेल-घांटाले ने मोदी सरकार की ईमानदारी के दावे गलत साबित कर दिए है। अकेले राफेल सौदे मे ही देश कां एक लाख तीस हजार करोड रूप्ये का चुना लगाया गया है । पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेरोक वृद्वि होने के कारण जीवन के सभी पहलुओं पर इस महगांई का कुप्रभाव पडा है। इस निकम्मी सरकार को चलता करके अब परिवर्तन लाना जरूरी हो गया है इसके लिए जनता का सक्रिय सहयोग बहुत जरूरी है।
डाॅ तंवर ने लोगों से आह्वान किया है कि बुथ सहयोगियों के साथ सहयोग करके चुनाव प्रक्रिया को सुरिक्षत बनाना जरूरी है। क्योंकि भाजपा बुथ स्तर पर गडबड़ करने के लिए पूरी तरह बदनाम है बुथ स्तर पर सावधनी बरतने से बुथों पर कब्जा किए जाने व जाली वोट डाले जाने की बुराई को रोका जा सकेगां। इस सबके लिए लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। डाॅ. तंवर ने कहा कि बदलाव लाने के लिए हमें संगठित होकर भरपुर यत्न करने होंगे।
रोहित दलाल द्वारा आयोजित इस सत्ता परिवर्तन रैली मुख्य रूप से पुर्व मंत्री बिजेन्द्र कादियान, देवेन्द्र सिंह बबली, प्रभारी सतीश दहिया, प्रौ. कुलताज, नवदीप दलाल, सत्यवान दहिया, उमेश शर्मा, प्रभा माथुर, रघुबीर भारद्वाज, बालमुकन्द शर्मा, नरेश जांगडा, सुरेन्द्र दलाल, रविन्द्र कटारिया, धर्मवीर जैजेवन्ती, धर्मपाल प्रधान, बिमला सिवाच, बिजेन्द्र सांगवान, रमेश ग्रोवर, प्रदीप जैलदार, पवन खरखोदा, दयाल सिंह सिरोही, तथा भारी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थ्ति थें।
रैली के बाद डाॅ. तंवर स्थनीय नेताओं के साथ पूर्व मंत्री स्वर्गीय सत्यनारायण लाठर के निवास स्थान पर उनके परिवार के साथ संवेदना वयक्त करने के लिए गए। श्री लाठर का एक सडक दुर्घटना मे निधन हो गया था।
जुलाना मे सत्ता परिर्वतन रैली मे पंहुचने से पहले हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ तंवर ने गुरू ब्रहमानन्द जी महाराज के 111वें जन्मोत्सव पर सफींदो स्थ्ति गुरू ब्रहमानन्द आश्रम पंहुचकर उनके पावन दर्शन किए। उन्होनें कहा कि गुरू ब्रहमानन्द जी उन महान राष्ट्रभक्त सन्यासियों में अग्रणी थें, जिन्होनें अपना जीवन स्वाधीनता, स्वराज, शिक्षा और वैदिक धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए सम्र्पित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here